पाकिस्तानः इमरान की पार्टी को प्रशासन से नहीं मिली इजाजत, इस्लामाबाद रैली करनी पड़ी स्थगित

punjabkesari.in Saturday, Jul 06, 2024 - 06:10 PM (IST)

इस्लामाबादः पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) ने सुरक्षा कारणों से प्रशासन से अनुमति न मिलने के बाद शनिवार को इस्लामाबाद के उपनगरीय इलाके में अपनी रैली स्थगित कर दी। पार्टी का शाम छह बजे तरनोल में शक्ति प्रदर्शन करने की योजना थी और इसके लिए उसने इस्लामाबाद के उपायुक्त से अनापत्ति प्रमाण पत्र (NOC) हासिल कर लिया था।

 

नगर प्रशासन ने शुक्रवार को यह कहते हुए अनुमति रद्द कर दी कि सुरक्षा कारणों से उपायुक्त द्वारा जारी एनओसी की नए सिरे से समीक्षा की गई है। एक आधिकारिक प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया है कि मुख्य आयुक्त ने वर्तमान सुरक्षा स्थिति, मुहर्रम, सुरक्षा चिंताओं और कानून लागू करने वाली एजेंसियों की रिपोर्ट के मद्देनजर राजनीतिक सभा के लिए जारी प्रमाणपत्र को रद्द करने का फैसला किया है।

 

शुरुआत में PTI नेतृत्व ने अनुमति रद्द होने के बावजूद रैली करने की धमकी दी थी। पीटीआई के नेता उमर अयूब खान ने कल देर रात संवाददाताओं से कहा कि उनकी पार्टी रैली जरूर करेगी, चाहे कुछ भी हो जाए। आज उमर ने पार्टी प्रमुख गौहर खान के साथ संवाददाता सम्मेलन में कहा कि रैली को मुहर्रम होने तक स्थगित कर दिया गया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Related News