व्हाइट हाउस के निकट ट्रक भिड़ाने का भारतीय मूल का अरोपी अगले सप्ताह तक हिरासत में

punjabkesari.in Thursday, May 25, 2023 - 04:45 PM (IST)

वाशिंगटन, 25 मई (भाषा) अमेरिका के एक संघीय न्यायाधीश ने कहा है कि व्हाइट हाउस के निकट एक सुरक्षा अवरोधक में ट्रक भिड़ाने तथा तानाशाह एडोल्फ हिटलर की तारीफ करने वाले आरोपी भारतीय मूल के 19 वर्षीय किशोर को मामले में सुनवाई शुरू होने तक हिरासत में रखा जाएगा।

आरोपी साई वशिष्ठ कंडूला के मामले की बुधवार को संघीय अदालत में हुई संक्षिप्त सुनवाई के दौरान मजिस्ट्रेट न्यायाधीश रॉबिन मेरीवेदर ने अपने फैसले में कहा कि संदिग्ध को 30 मई तक सुनवाई के पहले हिरासत में रखा जाए।

कंडूला मिसौरी के चेस्टरफ़ील्ड का रहने वाला है और उसने सोमवार रात को एक ट्रक अमेरिकी राष्ट्रपति कार्यालय के एक अवरोधक में भिड़ा दिया था। इस टक्कर में कोई हताहत नहीं हुआ था और न ही ट्रक के अंदर कोई विस्फोटक मिला था। दस्तावेजों के अनुसार उसने छह माह में घटना की योजना तैयार की थी और उसका लक्ष्य ‘‘ व्हाइट हाउस में घुस कर सत्ता पर कब्जा करना तथा देश की कमान संभालना था।’’
कानून प्रवर्तन प्राधिकारियों ने कहा कि कंडूला ने खुद को बेरोजगार डेटा एनालिस्ट बताया और घटनास्थल पर उसने व्हाइट हाउस के लिए खतरनाक टिप्पणी की थी। उसने कहा था कि वह राष्ट्रपति जो बाइडन को अगवा करना और उन्हें नुकसान पहुंचाना चाहता था।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News

Related News