नए सेना प्रमुख जनरल मुनीर पर निशाना नहीं साधें इमरान खान : राष्ट्रपति अल्वी

Wednesday, Dec 07, 2022 - 09:58 AM (IST)

इस्लामाबाद, छह दिसंबर (भाषा) राष्ट्रपति आरिफ अल्वी ने पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के प्रमुख इमरान खान से इसके (पार्टी के) नेताओं और सोशल मीडिया टीम को नवनियुक्त सेना प्रमुख जनरल असीम मुनीर और सेना पर निशाना नहीं साधने का सख्त निर्देश देने को कहा है।

सेना और पूर्व प्रधानमंत्री खान के बीच तनाव के बीच मीडिया में आई एक खबर में मंगलवार को यह जानकारी दी गई।

इस साल अप्रैल में अविश्‍वास प्रस्ताव पर मतदान के जरिए उन्हें (इमरान खान को) अपदस्थ करने में कथित तौर पर भूमिका के लिए इमरान सेना को दोषी ठहराते हैं। इमरान के समर्थक उनकी सरकार गिराने की कथित तौर पर अनुमति देने को लेकर पूर्व सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा पर निशाना साधते रहे हैं।

शक्तिशाली खुफिया एजेंसियों- इंटर सर्विसेज इंटेलीजेंस (आईएसआई) और मिलिट्री इंटेलीजेंस (एमआई)- के प्रमुख रह चुके जनरल मुनीर ने 29 नवंबर को तीन साल के सेवा विस्तार के बाद सेवानिवृत्त हुए जनरल बाजवा की जगह ली है।

‘द न्यूज’ की खबर के मुताबिक, पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के एक सूत्र ने पार्टी नेतृत्व और सोशल मीडिया टीम को भेजे गए व्हाट्सएप संदेश का एक ‘स्क्रीनशॉट’ साझा करते हुए दावा किया कि राष्ट्रपति अल्वी ने खान को बताया कि नए सैन्य प्रतिष्ठान की आलोचना के जरिये हदें पार नहीं की जा सकती। राष्ट्रपति बनने से पहले अल्वी खान की पार्टी से जुड़े हुए थे।

खान को राष्ट्रपति के कथित संदेश के बारे में पूछे जाने पर पार्टी प्रवक्ता फवाद चौधरी ने कहा कि राष्ट्रपति और इमरान खान, दोनों पहले से ही स्पष्ट थे कि नए सैन्य प्रतिष्ठान और सेना प्रमुख पर निशाना नहीं साधा जाएगा।

अखबार ने उनके हवाले से कहा, “संस्था से हमेशा नहीं लड़ा जा सकता। ” चौधरी ने आश्चर्य जताया कि खान की पार्टी जनरल मुनीर की आलोचना क्यों करेगी, क्योंकि उनकी नियुक्ति खान ने की थी।

उन्होंने कहा कि नए सेना प्रमुख नई नीति लेकर आते हैं और खान की पार्टी को उम्मीद है कि पिछले 7-8 महीनों के दौरान जनरल (सेवानिवृत्त) बाजवा के अधीन सैन्य प्रतिष्ठान ने पार्टी के साथ कथित तौर पर जो किया, वह अब नहीं होगा।

खान की पार्टी के संसदीय दल के व्हाट्सएप समूह में खान का संदेश दिया गया था। संदेश में कहा गया, “पार्टी अध्यक्ष ने सभी सोशल मीडिया को निर्देश दिया है कि वे नए थलसेना प्रमुख पर किसी भी मंच से निशाना नहीं साधें और इस निर्देश का सख्ती से पालन किया जाए।” अखबार ने कहा कि जिस व्यक्ति ने पार्टी अध्यक्ष का संदेश साझा किया, उसने इस बात पर जोर दिया कि खान के निर्देश के बारे में सभी को सूचित किया जाना चाहिए।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

PTI News Agency

Advertising