पाकिस्तान को जल्द ही आतंकवाद के खतरे से छुटकारा मिलेगा: गृह मंत्री सनाउल्लाह

punjabkesari.in Friday, Dec 02, 2022 - 10:07 AM (IST)

इस्लामाबाद, एक दिसंबर (भाषा) पाकिस्तान के गृह मंत्री राणा सनाउल्लाह ने बृहस्पतिवार को स्वीकार किया कि देश में आतंकवाद की गतिविधियां बढ़ रही हैं, लेकिन उन्होंने इस समस्या से जल्द निपटने को लेकर प्रतिबद्धता जताई।

सनाउल्लाह ने तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी) के आतंकवादियों के इस साल जून में हुए संघर्ष विराम से हटने और बुधवार को क्वेटा में एक आत्मघाती हमले की जिम्मेदारी लेने के बाद एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित किया। इस हमले में एक पुलिसकर्मी सहित तीन लोग मारे गए थे।

सनाउल्लाह ने कहा कि आतंकवादी घटनाओं में वृद्धि चिंताजनक है, लेकिन यह ''नियंत्रण से बाहर'' नहीं होगी।

उन्होंने कहा, ‘‘यह चिंताजनक नहीं है ... मत सोचिए कि यह नियंत्रण से बाहर हो रहा है या कुछ समूह की पहुंच से बाहर हो जाएगा।’’ उन्होंने कहा कि टीटीपी ने हमले की जिम्मेदारी लेने का दावा किया है, जो ‘‘खतरनाक और निंदनीय’’ है। उन्होंने कहा कि टीटीपी की गतिविधियां क्षेत्रीय शांति के लिए खतरा पैदा करती हैं और पड़ोसी अफगानिस्तान के लिए भी यह चिंता का कारण होना चाहिए।

एक सवाल के जवाब में मंत्री ने कहा कि अफगान सरकार ने दुनिया से वादा किया था कि वे अपनी धरती का इस्तेमाल आतंकवाद के लिए नहीं होने देंगे।

उन्होंने कहा, ‘‘अगर वे (अफगानिस्तान सरकार) इसका पालन करते हैं, तो यह न केवल पाकिस्तान के लिए फायदेमंद है, बल्कि यह उनके खुद के लिए भी फायदेमंद है, क्योंकि यदि टीटीपी वहां (अफगानिस्तान में) मौजूद है और यहां आतंकवादी गतिविधियों को अंजाम दे रहा है, तो उनके दावों के विपरीत उनकी धरती का इस्तेमाल किया जा रहा है।

टीटीपी ने बुधवार को अशांत बलूचिस्तान प्रांत में एक पुलिस गश्ती ट्रक पर हमले की जिम्मेदारी ली, जिसमें कम से कम चार लोगों की मौत हो गई और 26 घायल हो गए। यह ट्रक प्रांत में पोलियो कार्यकर्ताओं की सुरक्षा के लिए सुरक्षाकर्मियों को ले जा रहा था।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Related News

Recommended News