चीन के पर्यटक शहर हैनान में कोविड-19 संबंधी पाबंदियां बढ़ायी गयीं

Monday, Aug 08, 2022 - 01:22 PM (IST)

बीजिंग, आठ अगस्त (एपी) चीन के हैनान प्रांत की राजधानी ने स्कूल की छुट्टियों के दौरान कोरोना वायरस संक्रमण के मामले बढ़ने पर सोमवार को निवासियों पर 13 घंटों के लिए घरों से बाहर निकलने पर पाबंदी लगा दी।

हैकोउ शहर में सुबह सात बजे से रात आठ बजे तक अस्थायी लॉकडाउन लगाया गया है। तटीय शहर सानया में शनिवार से ही अनिश्चितकालीन लॉकडाउन लगा हुआ है, जिससे चीनी नागरिक और पर्यटक अपने-अपने होटलों में एक तरह से कैद हो गए। रविवार को हैनान के चार अन्य शहरों में भी लॉकडाउन लगाया गया।

राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग ने सोमवार को बताया कि रविवार को प्रांत में 470 से अधिक नए मामले आए, जिनमें से 245 मरीजों में संक्रमण के लक्षण नहीं देखे गए। चीन में एक दिन में कुल मिलाकर 760 से अधिक नए मामले आए हैं।

ऐसा बताया जा रहा है कि सानया में करीब 80,000 पर्यटक फंस गए हैं। सानया से जाने के इच्छुक पर्यटकों को सात दिनों तक पांच पीसीआर जांच में कोरोना वायरस से संक्रमित न पाए जाने की रिपोर्ट दिखानी होगी।

चीन बड़े पैमाने पर आर्थिक एवं सामाजिक प्रभाव के बावजूद कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए कड़ी पाबंदियां लगा रहा है।
चीन के अर्द्धस्वायत्त शहर हांगकांग ने सोमवार को घोषणा की कि वह विदेश से आने वाले लोगों के लिए अनिवार्य रूप से होटल में पृथक रहने की अवधि घटाकर तीन दिन करेगा जबकि अभी उन्हें एक सप्ताह तक पृथक रहना होता है। नयी नीति शुकव्रार से लागू हो गयी है।

एपी गोला मनीषा मनीषा 0808 1319 बीजिंग

यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

PTI News Agency

Advertising