शी चिनफिंग ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को दी बधाई, द्विपक्षीय संबंधों को मजबूत बनाने पर दिया बल

Tuesday, Jul 26, 2022 - 09:34 AM (IST)

बीजिंग, 25 जुलाई (भाषा) चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग ने भारत के राष्ट्रपति पद की शपथ लेने वालीं द्रौपदी मुर्मू को सोमवार को बधाई देते हुए कहा कि वह दोनों देशों के बीच आपसी राजनीतिक विश्वास बढ़ाने और मतभेदों को दूर करने की दिशा में उनके साथ मिलकर काम करने के लिए तैयार हैं।

चिनफिंग ने अपने बधाई संदेश में कहा कि चीन और भारत एक दूसरे के महत्वपूर्ण पड़ोसी हैं तथा चीन-भारत के बीच मजबूत संबंध दोनों देशों के नागरिकों के मूलभूत हितों के साथ-साथ क्षेत्र में और पूरी दुनिया में शांति, स्थिरता और विकास के लिए अनुकूल और आवश्यक हैं।

चीन की सरकारी समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के मुताबिक, चिनफिंग ने कहा कि वह चीन-भारत के बीच संबंधों को काफी महत्व देते हैं और साथ ही वह दोनों देशों के बीच आपसी राजनीतिक विश्वास बढ़ाने और मतभेदों को दूर करने के अलावा द्विपक्षीय संबंधों को मजबूत करने की दिशा में मुर्मू के साथ मिलकर काम करने के लिए तैयार हैं।

द्रौपदी मुर्मू ने सोमवार को संसद के केंद्रीय कक्ष में देश की 15वें राष्ट्रपति के रूप में पद एवं गोपनीयता की शपथ ली। भारत के प्रधान न्यायाधीश एन. वी. रमण उन्हें राष्ट्रपति पद की शपथ दिलायी।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

PTI News Agency

Advertising