कोविड के बढ़ते मामलों के बीच भारत से पाक जाने वाले सभी यात्रियों की सख्त निगरानी की जाएगी

Monday, Jul 25, 2022 - 01:26 PM (IST)

इस्लामाबाद, 25 जुलाई (भाषा) भारत में कोरोना वायरस के मामले बढ़ने की वजह से पाकिस्तान में हवाई या भूमि मार्ग से पहुंचने वाले भारतीय यात्रियों की प्रवेश सभी रास्तों पर निगरानी की जाएगी, जिसमें करतारपुर गलियारा भी शामिल है। मीडिया में आई खबर में सोमवार को यह जानकारी दी गई।

दिल्ली में स्वास्थ्य मंत्रालय के सोमवार को जारी आंकड़ों के मुताबिक, भारत में एक दिन में कोरोना वायरस संक्रमण के 16,866 नए मामले सामने आने के बाद देश में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 4,39,05,621 हो गई। देश में 168 दिन बाद दैनिक संक्रमण दर सात प्रतिशत के पार पहुंच गई है।

स्वास्थ्य मंत्री कादिर पटेल के निर्देश पर पाकिस्तान में स्वास्थ्य विज्ञान निदेशालय ने एक परिपत्र जारी किया है। अल्लामा इकबाल अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे (एआईआईपी) ने भारतीय यात्रियों की निगरानी के लिए विभिन्न प्रबंध कर लिए हैं।

‘द एक्सप्रेस ट्रिब्यून’ की खबर के अनुसार, प्रवेश के सभी मार्गों पर भारतीय यात्रियों की निगरानी की जाएगी, जिनमें हवाई अड्डे, वाघा-अटारी सरहद और अमन गलियारा करतारपुर गुरुद्वारा भी शामिल है।

इस बीच, राष्ट्रीय स्वास्थ्य संस्थान (एनाईएच) की ओर से रविवार को जारी आंकड़ों के मुताबिक, समूचे पाकिस्तान में संक्रमण दर बढ़कर 2.69 प्रतिशत हो गई है।

उसने बताया कि मुल्क में पिछले 24 घंटे में कोविड-19 से संबंधित जटिलताओं के कारण तीन लोगों की जान गई है। उसने बताया कि इस अवधि में 532 मामले मिले हैं।

राष्ट्रीय कमान एवं संचालन केंद्र (एनसीओसी) ने शुक्रवार को इस्लामी कलेंडर के पहले महीने मोहर्रम के लिए मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) जारी कर लोगों को मास्क लगाने और हाथ सेनेटाइज़ करने की सलाह दी है।

केंद्रीय कमान केंद्र ने भारत से आने वाले सभी लोगों की उचित जांच करने के भी सख्त निर्देश जारी किए हैं।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

PTI News Agency

Advertising