इटली ने लापता हेलीकॉप्टर की तलाश फिर शुरू की, तुर्की के चार नागरिकों सहित सात लोग थे सवार

Monday, Jun 13, 2022 - 12:28 PM (IST)

रोम, 10 जून (एपी) इतालवी बचावकर्मियों ने शुक्रवार को उस लापता हेलीकॉप्टर की तलाश फिर शुरू की जिसमें तुर्की के चार नागरिकों सहित कुल साल लोग सवार थे। अधिकारियों और तुर्की की मीडिया ने बताया कि हेलीकॉप्टर उत्तर मध्य इटली के जंगल और पहाड़ी इलाके में लापता हुआ है।
इतालवी दमकल कर्मियों और अल्पाइन बचाव सेवा ने कहा कि मोडेना प्रांत के ऊपर बृहस्पतिवार को जब हेलीकॉप्टर उड़ान भर रहा था तभी वह रडार से गायब हो गया।
दमकलकर्मियों ने एक बयान में कहा कि शुक्रवार को हेलीकॉप्टर की तलाश कर रहा दल उच्च प्रौद्योगिकी वाले उपकरणों से सुसज्जित है।

तुर्की के ‘एनटीवी’ टेलीविजन की खबर के अनुसार, हेलीकॉप्टर ने लुक्का शहर से ट्रेविसो के लिए उड़ान भरी थी, लेकिन मोडेना क्षेत्र के पास उसका ‘रडार’ से संपर्क टूट गया। हेलीकॉप्टर में सवार तुर्की के चार नागरिक देश के औद्योगिक समूह एक्जैसिबासी में काम करते थे।
खबर के अनुसार, तुर्की के नागरिक ‘एक्जैसिबासी कंपनी’ के कर्मचारी हैं और वे कागज प्रौद्योगिकी से जुड़े एक व्यापार मेले में हिस्सा लेने के लिए इटली पहुंचे थे। हेलीकॉप्टर घरेलू सफाई उत्पाद बनाने वाली एक इतालवी कंपनी का था।

कंपनी ने कहा कि वह इटली के अधिकारियों, तुर्की के विदेश मंत्रालय और इटली में तुर्की के दूतावास के संपर्क में है और उसे यथाशीघ्र ‘‘अच्छी खबर’’मिलने की उम्मीद है।
एपी धीरज अविनाश अविनाश अविनाश अविनाश 1006 1606 रोम

यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

PTI News Agency

Advertising