चीन ने पेगासस स्पाइवेयर जासूसी की ''''निंदा'''' की

2021-07-22T17:30:55.66

बीजिंग, 22 जुलाई (भाषा) चीन ने बृहस्पतिवार को साइबर निगरानी कवायद की "कड़ी निंदा" की और इसे व्यापक साइबर सुरक्षा खतरे के हिस्से के रूप में सभी देशों के लिए आम चुनौती करार दिया।
चीनी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता झाओ लिजियान ने एक वैश्विक मीडिया समूह की जांच रिपोर्ट पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए यह टिप्पणी की। जांच रिपोर्ट में कहा गया है कि इजराइल स्थित एनएसओ समूह के पेगासस सॉफ्टवेयर का इस्तेमाल दुनिया भर में पत्रकारों, मानवाधिकार कार्यकर्ताओं और राजनीतिक असंतुष्टों की जासूसी के लिए किया जा रहा है।

झाओ ने यहां मीडिया ब्रीफिंग में कहा, "अगर यह सच है, तो चीन इसकी कड़ी निंदा करता है।" उन्होंने कहा, "साइबर निगरानी सभी देशों के लिए व्यापक साइबर सुरक्षा खतरे के हिस्से के रूप में आम चुनौती है।" उन्होंने कहा कि सभी देशों को परस्पर सम्मान, समानता और पारस्परिक लाभ के आधार पर काम करना चाहिए तथा खतरों का जवाब देने के लिए बातचीत और सहयोग में शामिल होना चाहिए।

उन्होंने अमेरिका पर निशाना साधते हुए कहा, "अमेरिका अपने सहयोगियों के साथ मिलकर चीन को काल्पनिक नामों से बदनाम कर रहा है... अधिकतर साइबर हमले अमेरिका से होते हैं।"

यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News