चीन में भारतीय दूतावास ने गणतंत्र दिवस कार्यक्रम कर्मचारियों तक सीमित किया

Monday, Jan 18, 2021 - 03:32 PM (IST)

बीजिंग, 18 जनवरी (भाषा) चीन की राजधानी बीजिंग स्थित भारतीय दूतावास ने बीजिंग और उसके आसपास के प्रांतों में कोरोना वायरस मामले फिर से आने के मद्देनजर सोमवार को घोषणा की कि इस वर्ष 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस पर झंडारोहण कार्यक्रम केवल उसके कर्मचारियों तक ही सीमित होगा।

दूतावास की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है कि बीजिंग और इसके आस-पास के प्रांतों, हेबेई और हेइलोंगजियांग में कोविड-19 महामारी से संबंधित वर्तमान परिदृश्य एवं पाबंदियों एवं नियंत्रण उपायों को देखते हुए झंडारोहण समारोह केवल दूतावास के अधिकारियों की भागीदारी के साथ आयोजित किया जाएगा। प्रत्येक वर्ष गणतंत्र दिवस और स्वतंत्रता दिवस पर दूतावास में आयोजित होने वाले झंडारोहण कार्यक्रम में बीजिंग और आसपास के प्रांतों से बड़ी संख्या में भारतीय प्रवासी शामिल होते हैं।

यहां आधिकारिक मीडिया के अनुसार, कोरोना वायरस संक्रमण के मामले फिर से सामने आने के बीच चीन के 11 क्षेत्रों में लॉकडाउन है।

विश्व स्वास्थ्य संगठन के अंतरराष्ट्रीय विशेषज्ञों की एक टीम वुहान आयी है जहां घातक वायरस कोरोना वायरस सबसे पहले सामने आया था। यह टीम महामारी की उत्पत्ति की जांच करने के लिए आयी है। चीन के राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग (एनएचसी) ने सोमवार को बताया कि कोविड-19 के 109 नए मामले सामने आये हैं।

यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

PTI News Agency

Advertising