अदालत के आदेश पर पाकिस्तान की कैबिनेट ने इमरान खान के सहयोगी को पीटीवी अध्यक्ष पद से हटाया

Saturday, Jan 16, 2021 - 04:25 PM (IST)


इस्लामाबाद, 16 जनवरी (भाषा)
पाकिस्तान की कैबिनेट ने उच्च न्यायालय के आदेश पर प्रधानमंत्री इमरान खान के निकट सहयोगी नईम बुखारी को सरकारी पाकिस्तान टेलीविजन (पीटीवी) के अध्यक्ष पद से हटा दिया है। मीडिया की कई खबरों में बताया गया कि उच्च न्यायालय ने उन्हें चैनल के प्रमुख के तौर पर काम करने से रोक दिया जिसके बाद यह कदम उठाया गया।


उच्चतम न्यायालय के वकील, नेता और पूर्व टीवी प्रस्तोता बुखारी को पिछले वर्ष नवंबर में सरकारी चैनल का प्रमुख नियुक्त किया गया था, जिसके बाद प्रधानमंत्री खान का करीबी होने का फायदा मिलने को लेकर उनकी आलोचना हुई थी।


इस्लामाबाद उच्च न्यायालय ने उनकी नियुक्ति को लेकर दायर कई याचिकाओं पर सुनवाई करते हुए बृहस्पतिवार को बुखारी को पीटीवी के अध्यक्ष पद पर काम करने से रोक दिया और इसे 2018 में इसी तरह के मामले में उच्चतम न्यायालय के आदेश का उल्लंघन बताया।


न्यायमूर्ति मीनल्लाह ने टिप्पणी की कि कैबिनेट ने 65 वर्षीय बुखारी की आयु सीमा में ढील देने पर स्पष्ट निर्णय नहीं लिया।


‘डॉन न्यूज’ ने केंद्रीय विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी मंत्री फवाद चौधरी के हवाले से खबर दी कि कैबिनेट ने एक सर्कुलर जारी कर बुखारी और पीटीवी के दो अन्य निदेशकों को उनके पदों से हटा दिया क्योंकि उनकी उम्र 65 वर्ष से ज्यादा है।


‘जियो न्यूज’ ने खबर दी कि कैबिनेट ने आमेर मंजूर को पीटीवी के प्रबंध निदेशक पद से भी हटा दिया। मंजूर को एक जनवरी को पद से हटाया गया।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

PTI News Agency

Advertising