चीन में बड़े पैमाने पर हुई जांच में कोविड-19 के दो मरीज मिले

Tuesday, Nov 24, 2020 - 04:16 PM (IST)

बीजिंग, 24 नवंबर (एपी) चीन में कोरोना वायरस के संक्रमण को फिर से महामारी का रूप लेने से रोकने के लिए बड़े पैमाने पर लोगों की जांच की जा रही है जिसके तहत मंगलवार को शंघाई और तियानजिन में एक-एक व्यक्ति के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई।

राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग ने बताया कि गत 24 घंटे में दोनों शहरों में स्थानीय स्तर पर संक्रमण के एक-एक मामले की पुष्टि हुई है। आयोग ने बताया कि इस अवधि में विदेश से लौटे 20 अन्य भी कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं।
आयोग ने बताया कि शंघाई स्थित पुडोंग हवाई अड्डे के 17,719 कर्मचारियों की कोविड-19 जांच की गई जिसमें फेडेक्स कंपनी का एक कर्मचारी कोरोना वायरस से संक्रमित मिला।

उन्होंने बताया कि हाल के दिनों में हवाई अड्डे के यूपीएस कर्मचारी भी कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं जिनमें से एक कर्मचारी की पत्नी भी संक्रमित थी। इस प्रकार शंघाई में शुक्रवार से लेकर अब तक गैर आयातित आठ कोविड-19 मरीजों की पुष्टि हो चुकी है।
तियानजिन में सोमवार को 23 लाख लोगों की जांच की गई जिनमें से एक व्यक्ति जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी, उसमें संक्रमण के लक्षण सामने आए। बता दें कि चीन बिना लक्षण वाले मरीजों को संक्रमितों की सूची में शामिल नहीं करता है।

एपी धीरज नरेश नरेश 2411 1617 बीजिंग

यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

PTI News Agency

Advertising