सिख समुदाय ने जो बाइडेन और कमला हैरिस के निर्वाचन का स्वागत किया

Sunday, Nov 08, 2020 - 09:52 AM (IST)

वाशिंगटन, आठ नवंबर (भाषा) अमेरिका में सिख समुदाय ने निर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडेन और निर्वाचित उपराष्ट्रपति कमला हैरिस को तीन नवंबर को हुए चुनाव में मिली जीत का स्वागत किया और कहा कि अमेरिका को ऐसे नेता की जरूरत है, जो देश और दुनिया में एक सकारात्मक संदेश दे। सिख काउंसिल ऑन रिलीजन एंड एजुकेशन (एससीओआरई) के अध्यक्ष तथा ईकोसिख के संस्थापक डॉक्टर राजवंत सिंह ने कहा, ''''हम इस कड़े चुनावी मुकाबले के नतीजों से खुश हैं। अंतत: अब देश साथ आकर इस मुश्किल समय में खुशहाली की ओर बढ़ेगा।''''डेमोक्रेटिक पार्टी की बाइडेन-हैरिस की जोड़ी ने शनिवार को रिपब्लिकन पार्टी के डोनाल्ड ट्रंप और माइक पेंस को हरा दिया। हैरिस अमेरिका की पहली महिला उपराष्ट्रपति चुनी गई हैं।

नेशनल सिख कैंपेन के सह-संस्थापक गुरवीन सिंह आहूजा ने बाइडेन और हैरिस को बधाई देते हुए कहा कि सिख अमेरिका में इतने बड़े पद पर किसी महिला को आसीन होते देखने के लिये उत्सुक हैं।

उन्होंने कहा, ''''हम हमारे देश के लिये निर्वाचित राष्ट्रपति बाइडेन और उनके प्रशासन द्वारा सकारात्मक संदेश दिए जाने को लेकर काफी उत्सुक हैं। हमारे नेतृत्व को गहरे बंटे हमारे देश में समन्वय और खुशहाली प्रदान करनी चाहिये। ''''

यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

PTI News Agency

Advertising