ट्रंप और बाइडेन ने चुनाव प्रचार अभियान तेज किया

Saturday, Oct 31, 2020 - 02:07 PM (IST)

वाशिंगटन, 31 अक्टूबर (भाषा) अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और डेमोक्रेटिक पार्टी के उनके प्रतिद्वंद्वी जो बाइडेन ने तीन नवंबर को होने जा रहे राष्ट्रपति चुनाव के लिए प्रचार अभियान तेज कर दिये हैं। दोनों ही उम्मीदवार लोगों के बीच भी जा रहे हैं और ऑनलाइन माध्यमों से भी प्रचार करके जनता को बता रहे हैं कि वे उन्हें क्यों चुनें।

शुक्रवार को ट्रंप ने कड़े मुकाबले वाले राज्यों मिशिगन, विस्कॉन्सिन और मिनेसोटा में तीन रैलियां की। वहीं बाइडेन प्रचार के लिए ज्यादातर जूम कॉल समेत अन्य वर्चुअल माध्यमों का सहारा ले रहे हैं। उन्होंने आयोवा, विस्कॉन्सिन और मिनेसोटा में भी प्रचार किया।
इसके अलावा उप राष्ट्रपति माइक पेंस एरिजोना में हैं जबकि उनकी डेमोक्रेटिक पार्टी की प्रतिद्वंद्वी व उप राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार कमला हैरिस टेक्सास में प्रचार कर रही हैं। इसे रिपब्लिकन का गढ़ माना जाता है और राजनीतिक विशेषज्ञों का कहना है कि टेक्सास चुनाव में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने जा रहा है।

ट्रंप के परिवार के सदस्य भी चुनाव प्रचार में काफी सक्रिय हैं। उनकी बेटियां इवांका और टिफनी तथा बेटे एरिक और डोनाल्ड ट्रंप जूनियर भी कड़े मुकाबले वाले राज्यों में अपने पिता के लिए वोट मांग रहे हैं।

वहीं डेमोक्रेटिक पार्टी के लिए पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा, बिल क्लिंटन और पूर्व विदेश मंत्री हिलेरी क्लिंटन भी प्रचार कर रही हैं।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

PTI News Agency

Advertising