पाकिस्तान की शीर्ष अदालत ने डेनियल पर्ल हत्या मामले में सुनवाई चार सप्ताह के लिए स्थगित की

Thursday, Oct 22, 2020 - 08:14 PM (IST)

इस्लामाबाद, 22 अक्टूबर (भाषा) पाकिस्तान की शीर्ष अदालत ने अमेरिकी पत्रकार डेनियल पर्ल के अपहरण और हत्या के मुख्य आरोपियों ब्रिटिश मूल के अलकायदा नेता अहमद उमर सईद शेख और उसके तीन साथियों को बरी किये जाने के खिलाफ एक अपील की सुनवाई चार सप्ताह के लिए स्थगित कर दी।

शेख को बरी किये जाने के खिलाफ दिवंगत पत्रकार के परिवार ने अपील की थी। शेख को 2002 में दोषी ठहराये जाने के बाद मौत की सजा सुनाई गई थी।

पर्ल के परिवार की ओर से पेश वकील फैसल सिद्दीकी ने मीडिया को बताया कि अदालत ने सुनवाई स्थगित कर दी क्योंकि सरकारी वकील फारूक नाइक स्वास्थ्य कारणों से उपलब्ध नहीं हो सके।

सिंध उच्च न्यायालय की दो न्यायाधीशों वाली पीठ ने अप्रैल में 46 वर्षीय शेख की मौत की सजा को सात साल की सजा में बदल दिया था। अदालत ने उसके तीन साथियों को बरी कर दिया था जो मामले में लगभग दो दशकों से आजीवन कारावास की सजा काट रहे थे। उन्हें भी दोषी पाया गया था और जेल की सजा सुनाई गई थी।

सिंध सरकार ने उच्च न्यायालय के फैसले के खिलाफ उच्चतम न्यायालय में एक अपील दायर की थी। पर्ल के अभिभावकों ने भी उच्च न्यायालय के फैसले के खिलाफ उच्चतम न्यायालय में अपील दायर की थी।

‘द वॉल स्ट्रीट जर्नल’ के लिए साउथ एशिया ब्यूरो प्रमुख 38 वर्षीय पर्ल की उस समय अपहरण कर हत्या कर दी गई थी जब वह 2002 में एक खबर के सिलसिले में पाकिस्तान में थे।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

PTI News Agency

Advertising