व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव कैली मैकइनैनी कोविड-19 से संक्रमित

Monday, Oct 05, 2020 - 11:45 PM (IST)

वाशिंगटन, पांच अक्टूबर (भाषा) व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव कैली मैकइनैनी ने सोमवार को कहा कि वह कोविड-19 से संक्रमित हो गयी हैं।

मैकइनैनी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और प्रथम महिला के इस वायरस की चपेट में आने के बाद कोविड-19 से संक्रमित होने वाली व्हाइट हाउस की शीर्षतम अधकारी हैं। देश में इस साल इस महामारी से अब तक 2,00,000 से अधिक अमेरिकी जान गंवा चुके हैं।

मैकइनैनी ने ट्वीट किया, ‘‘बृहस्पतिवार से रोजाना परीक्षण के दौरान में निगेटिव आ रही थी और सेामवार सुबह मैं कोविड-19 संक्रमित पायी गयी जबकि मुझमें कोई लक्षण भी नहीं था।’’ उन्होंने कहा कि व्हाइट हाउस मेडिकल यूनिट ने प्रेस के किसी भी संवाददाता, प्रोड्यूसर या सदस्य को करीबी संपर्क के रूप में सूचीबद्ध नहीं किया है।

उन्होंने बृहस्पतिवार को व्हाइट हाउस में बुलाये गये संवाददाता सम्मेलन का हवाला देते हुए कहा, ‘‘ इसके अलावा, मुझे व्हाइट हाउस में बृहस्पतिवार को प्रेस ब्रीफिंग करने से पहले हॉप हिक्स की जांच की कोई जानकारी नहीं थी।’’ उस प्रेस मीट में उन्होंने मास्क नहीं लगाया था।

राष्ट्रपति और प्रथम महिला की करीब सहयोगी हिक्स पिछले सप्ताह कोविड-19 संक्रमित होने वाली व्हाइट हाउस की पहली अधिकारी हैं। उनके बाद अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उनकी पत्नी मेलानिया भी कोविड-19 की चपेट में आ गये।

यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

PTI News Agency

Advertising