पाकिस्तान ने ‘संघर्षविराम उल्लंघनों’ को लेकर भारत के वरिष्ठ राजनयिक को तलब किया

Tuesday, Sep 29, 2020 - 05:04 PM (IST)

इस्लामाबाद, 29 सितम्बर (भाषा) पाकिस्तान ने भारतीय सुरक्षा बलों द्वारा नियंत्रण रेखा पर कथित संघर्षविराम उल्लंघन किए जाने को लेकर अपना विरोध दर्ज कराने के लिए मंगलवार को भारत के उप उच्चायुक्त गौरव अहलूवालिया को तलब किया।

पाकिस्तान के विदेश कार्यालय ने एक बयान में कहा कि नियंत्रण रेखा के तंदर सेक्टर में सोमवार को ‘‘बिना उकसावे की और अंधाधुंध गोलीबारी’’ में तीन व्यक्तियों की मौत हो गई और एक अन्य व्यक्ति घायल हो गया।

पाकिस्तान के विदेश कार्यालय ने आरोप लगाया कि भारतीय सुरक्षा बल ‘‘नियंत्रण रेखा और कामकाजी सीमा से लगे क्षेत्रों में नागरिक इलाकों को लगातार गोलाबारी करके, मोर्टार दागकर और स्वचालित हथियारों से गोलीबारी करके निशाना बना रहे हैं।’’ विदेश कार्यालय ने दावा किया कि इस वर्ष संघर्षविराम उल्लंघन की 2,387 घटनाओं में 19 व्यक्तियों की मौत हो गई है और 191 घायल हुए हैं।

उसने कहा कि भारतीय पक्ष से कहा गया कि वह 2003 के संघर्षविराम समझौते का सम्मान करे, इस घटना की तथा जानबूझकर किये गए संघर्षविराम उल्लंघन की अन्य घटनाओं की जांच करे और नियंत्रण रेखा एवं कामकाजी सीमा से लगे क्षेत्रों में शांति बनाये रखे।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

PTI News Agency

Advertising