पाकिस्तान में सितंबर के मध्य से शिक्षण संस्थानों को पुन: खोलने की तैयारी

Saturday, Aug 29, 2020 - 01:43 PM (IST)

इस्लामाबाद, 29 अगस्त (भाषा) पाकिस्तान में कोविड-19 के हालात में लगातार सुधार के बाद सितंबर के मध्य से शिक्षण संस्थानों को फिर से खोलने की तैयारी है। अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी।

देश में कोरोना वायरस महामारी के कारण 16 मार्च से शिक्षण संस्थान बंद हैं।

स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि पिछली एक रात में देश में कोरोना वायरस संक्रमण से मौत का केवल एक मामला सामने आया। अब तक देश में कोविड-19 से 6,284 लोगों की मौत हो चुकी है।

मंत्रालय ने कहा कि देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 319 नये मामले सामने आने के साथ कुल संक्रमितों की संख्या 2,95,372 पहुंच गयी है।

सिंध प्रांत में सर्वाधिक 1,29,179 मामले सामने आये हैं। इस बीच प्रधानमंत्री इमरान खान ने शुक्रवार को कहा कि 15 सितंबर से शिक्षण संस्थान पुन: खोले जा सकते हैं और प्रांतों को इस लिहाज से बंदोबस्त करने को कहा गया है।

उन्होंने कोविड-19 के हालात की समीक्षा के लिए आयोजित एक बैठक की अध्यक्षता करते हुए कहा कि शिक्षण संस्थाओं को फिर से खोलने का समय आ गया है लेकिन सात सितंबर को एक और उच्चस्तरीय बैठक होगी जिसमें इस बाबत अंतिम निर्णय लिया जाएगा।

खान के हवाले से एक बयान में बताया गया कि शुरू में माध्यमिक स्कूल, कॉलेज और विश्वविद्यालय खोले जाएंगे। प्राथमिक स्कूलों को शुरूआत में नहीं खोला जाएगा।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

PTI News Agency

Advertising