कोविड-19: इमरान खान ने नया स्वास्थ्य मंत्री नियुक्त किया

Monday, Aug 03, 2020 - 07:51 PM (IST)

इस्लामाबाद, तीन अगस्त (भाषा) पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने कोरोना वायरस महामारी के खिलाफ जारी लड़ाई के बीच सोमवार को देश का नया स्वास्थ्य मंत्री नियुक्त किया। दो साल से भी कम समय में इस पद पर यह तीसरी नियुक्ति है।

कोविड-19 पर वह प्रधानमंत्री के विश्वस्त व्यक्ति रहे हैं। वह डॉ जफर मिर्जा की जगह लेंगे, जिन्होंने पिछले हफ्ते स्वास्थ्य कारणों को लेकर पद से इस्तीफा दे दिया था।
पाकिस्तान में कोरोना वायरस से अब तक 2,80,000 से अधिक लोग संक्रमित हुए हैं, जबकि करीब 6,000 लोगों की मौत हुई है।
एक आधिकारिक बयान के मुताबिक, ‘‘प्रधानमंत्री ने डॉ फैसल सुल्तान को राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवाएं, नियमन एवं समन्वय में तत्काल प्रभाव से नियुक्त किया है। उन्हें संघीय मंत्री का दर्जा प्राप्त होगा।’’
डॉ फैसल सुल्तान को संघीय मंत्री का दर्जा के साथ प्रधानमंत्री का विशेष सहायक (एसएपीएम) नियुक्त किया गया है। वह खान के परमार्थ शौकत खानम कैंसर अस्पताल के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।
मिर्जा ने सोमवार को एक ट्वीट में कहा, ‘‘ डॉ फैसल सुल्तान को एसएपीएम स्वास्थ्य के तौर पर नियुक्त किये जाने से मैं बहुतखुश हूं। संघीय मंत्री के तौर पर वह अहम फैसले ले सकेंगे। वह एक योग्य विशेषज्ञ हैं, एक अच्छे मित्र हैं। मैं उनकी कामयाबी की दुआ करता हूं।’’


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

PTI News Agency

Advertising