बाइडेन-सैंडर्स एकता कार्य बलों के लिए छह प्रतिष्ठित भारतीय-अमेरिकी नामित

Friday, May 22, 2020 - 02:21 PM (IST)

वाशिंगटन, 22 मई (भाषा) अमेरिका के राष्ट्रपति चुनाव के लिए विपक्षी दल डेमोक्रेटिक पार्टी की ओर से शीर्ष पद के संभावित उम्मीदवार पूर्व उपराष्ट्रपति जो बाइडेन ने बाइडेन-सैंडर्स एकता कार्य बल में विविध क्षेत्रों के छह प्रतिष्ठित भारतीय-अमेरिकियों को नामित करने की घोषणा की है।

इस कार्य बल का उद्देश्य नवंबर में होने वाले आम चुनावों के मद्देनजर पार्टी को एकजुट रखना है। सिएटल से कांग्रेस सांसद प्रमीला जयपाल और पूर्व सर्जन जनरल विवेक मूर्ति को स्वास्थ्य देखभाल कार्य बल का सह-अध्यक्ष नामित किया गया है। बोस्टन की जलवायु परिवर्तन कार्यकता वर्षिणी प्रकाश (26) इन कार्य बलों की सबसे युवा सदस्य हैं। जलवायु परिवर्तन पर केंद्रित अग्रणी संगठन सनराइज मूवमेंट की कार्यकारी निदेशक वी. प्रकाश जलवायु परिवर्तन समूह की सदस्य होंगी। पूर्व विदेश मंत्री जॉन केरी इस कार्य बल के अध्यक्ष हैं।

बाइडेन के अभियान द्वारा जारी एक बयान के अनुसार कानून विद चिराग बैंस को आपराधिक न्याय सुधार कार्य बल का सह-अध्यक्ष नामित किया गया है। प्रतिष्ठित भारतीय-अमेरिकी अर्थशास्त्री और पूर्व लॉबिस्ट सोनल शाह को अर्थव्यवस्था कार्य बल के लिए नामित किया गया है।

इस बीच, फॉक्स न्यूज के चुनाव पूर्व सर्वेक्षण के अनुसार पूर्व उपराष्ट्रपति बाइडेन मौजूदा राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प से आठ प्रतिशत अंकों की बढ़त लिए हुए हैं।

यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

PTI News Agency

Advertising