मिशिगन राज्य की सांसद की जान हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्वीन के कारण बची: ट्रंप

Wednesday, Apr 08, 2020 - 11:57 AM (IST)

वाशिंगटन, आठ अप्रैल (भाषा) अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने मंगलवार को कहा कि डेमोक्रेटिक पार्टी की मिशिगन राज्य की सांसद ने कोरोना वायरस से जान बचने का श्रेय हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्वीन को दिया है। ट्रंप ने कहा कि नेता ने मलेरिया की दवाई का प्रचार करने के लिए उनका आभार भी प्रकट किया।

कोविड-19 के उपचार के बीच हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्वीन के दुष्प्रभावों पर चल रही बहस के बावजूद ट्रंप इस संक्रमण की दवाई के विकल्प के रूप में इसका प्रचार कर रहे हैं। इस संक्रमण का अब तक कोई उपचार सामने नहीं आया है।

मिशिगन राज्य की प्रतिनिधि कारेन विटसेट ने कहा कि कोरोना वायरस से वह और उनके पति अपनी जान इसलिए बचा पाए क्योंकि उन्होंने हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्वीन लेना शुरू कर दी थी। विटसेट ने कहा कि उन्होंने अपने चिकित्सक से यह दवा देने को कहा था क्योंकि उन्होंने राष्ट्रपति ट्रंप को एक समाचार चैनल पर इस दवा के बारे में बोलते सुना था।

ट्रंप ने व्हाइट हाउस में संवाददाताओं से कहा, ‘‘ये वही महिला हैं जिनके बारे में मुझे लगा था कि वह जीवित नहीं बच पाएंगी। वह डेमोक्रेटिक पार्टी की प्रतिनिधि हैं, बेहद सम्मानित अफ्रीकी-अमेरिकी महिला हैं। उन्होंने जिस तरह से कहानी बताई, वह बहुत ही खूबसूरत तरीका था। अब वह ठीक हैं, पिछली रात टेलीविजन पर उनका साक्षात्कार आया जिसमें उन्होंने मुझे शुक्रिया कहा।’’


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

PTI News Agency

Advertising