लंदन में पाक उच्चायोग के बाहर मानवाधिकार कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी के खिलाफ प्रदर्शन

Saturday, Jun 12, 2021 - 03:49 PM (IST)

लंदन: ब्रिटेन में  राष्ट्रीय समानता पार्टी जम्मू कश्मीर गिलगित बाल्टिस्तान और लद्दाख (NEP-JKGBL ) ने गुरुवार को लंदन स्थित पाकिस्तानी उच्चायोग के बाहर पाकिस्तानी अधिकृत जम्मू कश्मीर (PoK) में राजनीतिक कार्यकर्ताओं और मानवाधिकार कार्यकर्ताओं की कैद के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया।ट्वीट्स की एक श्रृंखला में NEP-JKGBL के अध्यक्ष सज्जाद राजा ने कहा कि वे पाकिस्तानी उच्चायोग के बाहर शांतिपूर्ण प्रदर्शन कर रहे थे लेकिन  पाकिस्तानी उच्चायोग (PHC) ने उनका विरोध बाधित करने के लिए अपने एजेंटों को बुलाया और प्रदर्शनकारियों को धमकी दी और दुर्व्यवहार भी किया ।

 

उन्होंने ट्वीट किया, "पाकिस्तानी उच्चायोग ने राष्ट्रीय समानता पार्टी के कार्यकर्ताओं से ज्ञापन लेने से भी इनकार कर दिया। उन्होंने लिखा "पाकिस्तानी उच्चायोग के कर्मचारियों ने आज लंदन में हमारे विरोध को बाधित करने की कोशिश की लेकिन पार्टी के कार्यकर्ताओं ने उनका सामना किया। वीडियो में PHC के कर्मचारियों को धमकाते व दुर्व्वहार करते हुए देखा जा सकता है ।

 

सज्जाद राजा ने कहा कि धमकियां मिलने, परेशान व हाथापाई करने  पर राष्ट्रीय समानता पार्टी के कार्यकर्ताओं ने पाकिस्तान सेना और ISI  मुर्दाबाद  मुर्दाबाद के  नारे लगाए । इस दौरान अख़रेज़ अहमद ने  शांतिपूर्ण प्रदर्शनकारियों पर हमला करने पर पाकिस्तान की निंदा की व कैद कार्यक्ताओं हसनैन रामल, तनवीर अहमद, सफ़ीर अहमद और हमायुं पाशा की तत्काल रिहाई की मांग की।

Tanuja

Advertising