पाकिस्तान में 7 साल की हिंदू बच्ची के अपहरण खिलाफ विरोध प्रदर्शन

Wednesday, Apr 03, 2024 - 03:06 PM (IST)

पेशावरः पाकिस्तान में सिंध के डेरा मुराद जमाली में हिंदू समुदाय के सदस्यऔर व्यापारी हाल ही में 7 साल की हिंदू बच्ची प्रिया कुमारी के अपहरण के विरोध में सड़कों पर उतर आए और प्रदर्शन किया। डॉन की रिपोर्ट के अनुसार, प्रदर्शनकारियों ने कहा कि सिंध पुलिस लापता बच्ची प्रिया का पता लगाने और उसे बचाने में विफल रही है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार प्रिया  का कुछ ही दिन पहले सुक्कुर से अपहरण हुआ था। घटना के विरोध में  हिंदू समुदाय के वरिष्ठ नेताओं मुखी माणक लाल और सेठ तारा चंद के नेतृत्व में रोष रैली निकाली गई  जिसमें समाज के विभिन्न क्षेत्रों से  लोगों ने हिस्सा लिया।

 

नेताओं ने प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ और सिंध के मुख्यमंत्री मुराद अली शाह से लड़की की सुरक्षित वापसी सुनिश्चित करने और अल्पसंख्यक समुदाय को न्याय दिलाने के लिए तत्काल और निर्णायक कार्रवाई करने का आग्रह किया। उन्होंने अपनी मांगों को अनसुना करने पर देशव्यापी विरोध प्रदर्शन की कड़ी चेतावनी भी दी। ह्यूमन राइट्स फोकस पाकिस्तान (HRFP) ने भी पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों के धार्मिक उत्पीड़न की कड़ी निंदा की और सरकार से सभी समुदायों के लिए समान स्थिति का कानून लाने का आग्रह किया है ।

 

HRFP ने बताया कि पिछले कुछ महीनों के दौरान विभिन्न हमलों में ईसाई, हिंदू, अहमदिया, सिख और अन्य समुदायों के कई लोग पीड़ित हुए हैं। बता दें  HRFP एक गैर-सरकारी संगठन (NGO) है जिसकी स्थापना 1994 में धार्मिक अल्पसंख्यकों, महिलाओं और बच्चों पर विशेष ध्यान देने के साथ मानवाधिकारों के प्रचार और संरक्षण के लिए की गई थी।

Tanuja

Advertising