PoK में सड़कों पर उतरे लोग, लगाए ''गो नवाज गो'' के नारे

Wednesday, Jul 27, 2016 - 02:08 PM (IST)

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में बुधवार को लोग सरकार के खिलाफ सड़कों पर उतर आए और उन्होंने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ और उनकी पार्टी का जमकर विरोध करते हुए 'गो नवाज गो' के नारे लगाए। यह विरोध प्रदर्शन मुजफ्फराबाद, कोटली, चिनारी और मीरपुर तक किया गया।सरकारी अधिकारियों ने यहां से किसी भी तरह की मीडिया रिपोर्टिंग पर पाबंदी लगा दी।लोगों का कहना है कि 21 जुलाई को हुए चुनावों में गड़बड़ी की गई है। जिसके चलते नवाज शरीफ की पार्टी ने पीओके में बड़ी जीत हासिल की है।
 
जरदारी बोले, एटम बम कोई जोक नहीं, कश्मीर पर नहीं होगा न्यूक्लियर वॉर 

पीओके में रहने वाले लोगों का आरोप है कि चुनावों में जमकर धांधलेबाजी की गई और जिन लोगों ने इसके खिलाफ आवाज उठाई उनको पाक सेना ने जबरदस्ती गिरफ्तार कर लिया। इसके बाद 21 जुलाई को मीरपुर में 3 शव और 25 को मुजफ्फराबाद से 2 शव मिले जो गोलियों से छलनी थे इनके शरीर पर जो गोलियां मिली है वो पाकिस्तानी आर्मी की है। 

बता दें कि पाक पीएम नवाज शरीफ की पार्टी ने पाक अधिकृत कश्मीर में एक बड़ी चुनावी जीत हासिल की है । नवाज शरीफ की पार्टी पीएमएल-एन ने पाक के कब्जे वाले कश्मीर में 41 में से 30 सीटें जीती है।चुनाव के बाद पीओके में शुक्रवार को एक पब्लिक रैली में नवाज ने कहा, ‘हमें बस उस दिन का इंतजार है, जब कश्मीर पाकिस्तान बन जाएगा।  

Advertising