ग्वाटेमाला में नए बजट के खिलाफ प्रदर्शनकारियों ने की तोड़फोड़, फूंक दी कांग्रेस इमारत (Pics)

2020-11-22T10:23:48.237

ब्यूनस आयर्स:  नए बजट के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे प्रदर्शनकारियों ने ग्वाटेमाला शहर के कांग्रेस इमारत में तोड़फोड़ की और उसमें आग लगा दी। प्रदर्शनकारियों ने विधान इमारत की खिड़कियों पर जलती हुई वस्तुएं फेंकी। राष्ट्रीय सिविल पुलिस ने आंसू गैस के गोले का इस्तेमाल कर प्रदर्शनकारियों को वहां से हटाया।

PunjabKesari

ग्वाटेमाला के राष्ट्रपति एलेजांड्रो गियामातेई ने प्रदर्शन कर रहे लोगों से सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाने पर चेतावनी दी। श्री गियामातेई ने कहा, 'किसी भी कानून के खिलाफ प्रदर्शन करने का अधिकार है लेकिन किसी को भी निजी या सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाने की इजाजत नहीं है। जो भी इसमें संलिप्त पाया जाएगा उस पर कड़ी कारर्वाई की जाएगी।' 

PunjabKesari

बता दें कि ग्वाटेमाला मध्य अमेरिका में स्थित एक देश है जिसके उत्तर-पश्चिम में मेक्सिको, दक्षिण पश्चिम में प्रशांत महासागर, उत्तर-पूर्व में बेलीज़, पूर्व में कैरेबियन और दक्षिण पूर्व में होंडुरास और अल साल्वाडोर स्थित है। महज 1,10,000 वर्ग किमी क्षेत्रफल वाले इस देश की जनसंख्या लगभग 1,40,00,000 है। इस प्रतिनिधि लोकतंत्रिक देश की राजधानी ग्वाटेमाला सिटी है। ग्वाटेमाला की समृद्ध जैविकी और अद्वितीय पारिस्थितिकी इसे जैव विविधता के लिहाज से महत्वपूर्ण बनाती है।

PunjabKesari


Tanuja

Related News