नहीं बाज आया पाक, फिर खेली ये डर्टी गेम

Sunday, Jun 04, 2017 - 05:42 PM (IST)

लंदनः  पाक अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। पाक की डर्टी गेम के चलते ही बर्मिंघम में भारत-पाक मैच से पहले तहरीक ए कश्मीर यूके नाम के संगठन ने कश्मीर को लेकर नारेबाजी और विरोध प्रदर्शन किया।

सूत्रों के मुताबिक, इंग्लैंड के एजबस्टन में आयोजित चैंपियंस ट्राफी मैच के दौरान ISI ने अपने एजेंटों ऐसे तीन प्ले कार्ड्स दिखाने का निर्देश दिया था जो कश्मीर की आजादी के पक्ष में हों, उसी निर्देश के मुताबिक मैच से पहले यह नारेबाजी की गई है। आज का मैच ऐसे वक्त में खेला जा रहा है जब परमाणु हथियारों से लैस इन दो पड़ोसी मुल्कों के बीच गहरा तनाव है। एक दिन पहले  पाकिस्तान ने नियंत्रण रेखा पर संघर्ष विराम का उल्लंघन किया और हाल-फिलहाल में ही पाकिस्तानी सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने 2 भारतीय जवानों को मारा और उनके शरीर को क्षत-विक्षत कर दिया। 

वहीं पाकिस्तान की सेना ने दवा किया कि नियंत्रण रेखा पर पांच भारतीय जवानों को मार गिराया गया है हालांकि भारतीय सेना ने इस दावे को सिरे से खारिज कर दिया। इन सब के अलावा  भारत सरकार ने एक बार फिर स्पष्ट किया है कि भारत-पाकिस्तान के बीच द्विपक्षीय क्रिकेट श्रृंखला तब तक 'लगभग नामुमकिन’जब तक पाकिस्तान आतंकवाद को समर्थन करता रहेगा। 
 
 

Advertising