न्यूयॉर्क में पाक के खिलाफ प्रदर्शन

Sunday, Sep 24, 2017 - 11:55 AM (IST)

न्यूयॉर्क: न्यूयॉर्क में संयुक्त राष्ट्र महासभा में भारत की विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के भाषण के बाद संयुक्त राष्ट्र हैडक्वॉर्टर के सामने पाकिस्तान में हो रहे मानवाधिकारों के उल्लंघन के खिलाफ मुताहिद कौमी मूवमेंट के यूएस विंग के कार्यकर्ताओं द्वारा शांतिपूर्ण ढंग से प्रदर्शन किया गया। गौरतलब है कि सुषमा स्वराज ने भी अपने भाषण में ये बात कही थी कि मानवाधिकार का उल्लंघन करने वाला पाकिस्तान यूएन के मंच से हमें मानवाधिकार का पाठ न पढ़ाए।

प्रदर्शनकारियों ने दावा किया कि पाकिस्तान में पिछले 3 दशकों में उनके समुदाय के हजारों निर्दोषों की हत्या कर दी है, साथ ही कई लोगों के खिलाफ फर्जी मुकदमे बनाकर उन्हें जेल में ठूंस दिया है। मुताहिद कौमी मूवमेंट के नेता अल्ताफ हुसैन ने संयुक्त राष्ट्र महासचिव से आग्रह किया कि वो आगे आकर पाकिस्तान में पीड़ित लोगों की मदद करें।

आपको बता दें कि मुताहिद कौमी मूवमेंट उर्दू बोलने वाले उन मुहाजिर समुदाय के लोगों का प्रतिनिधित्व करता है, जो कि 1947 में विभाजन के दौरान भारत से पाकिस्तान चले गए थे। प्रदर्शनकारियों ने बताया मुहाजिर समुदाय 1947 में भारत से पाकिस्तान आया था जोकि सबसे बड़ी गलती थी। उन्होंने पाकिस्तानी सेना और रेंजर्स पर इंटरनेशनल बैन लगाने की मांग की। जा रहा है।

Advertising