पाक के गुलाम कश्मीर में इमरान सरकार के खिलाफ जबर्दस्त प्रदर्शन, भेदभाव का आरोप

punjabkesari.in Thursday, Jul 15, 2021 - 12:37 PM (IST)

 पेशावरः  पाकिस्तान के गुलाम कश्मीर (PoK) में विपक्षी दल के साथ हजारों लोगों ने इमरान सरकार के खिलाफ  गिलगित स्कार्दू और गांचे जिलों सहित कई स्थानों पर जबर्दस्त प्रदर्शन किया। इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने टायरों में आग लगाकर जनता ने काराकोरम राजमार्ग सहित कई स्थानों पर रास्ता जाम कर दिया और मुख्यमंत्री खालिद खुर्शीद खान के खिलाफ नारेबाजी की। 

 

पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में जनता सेना के अत्याचार के साथ ही अब सरकार की नीतियों का भी शिकार हो रही है। इमरान सरकार ने 2021 के बजट में सबसे कम धन आबंटित किया है। इससे सरकार के खिलाफ विपक्षी दलों और जनता दोनों के ही तेवर तीखे हो गए हैं। सरकार की दोहरी नीति के खिलाफ विपक्षी दलों ने मोर्चा खोल दिया है। विपक्षियों के साथ अत्याचारों से तंग  जनता भी बगावत पर उतर आई है। गिलगित-बाल्टिस्तान (जीबी) विधानसभा में विपक्ष के नेता अमजद हुसैन ने  कहा कि धन आबंटन में भेदभाव अस्वीकार्य है।

 

उन्होंने सरकार को धमकी देते हुए कहा कि अगर पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ सरकार (इमरान खान) ने अपनी नीति की समीक्षा नहीं की तो वे विरोध को और तेज करेंगे। डान अखबार के अनुसार 2021 के बजट में गिलगित-बाल्टिस्तान को सबसे कम धन आबंटित होने के कारण पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी ने जनता के सहयोग से यहां बड़ा आंदोलन छेड़ दिया है। विपक्षी दल के साथ हजारों लोगों ने गिलगित, स्कार्दू और गांचे जिलों सहित कई स्थानों पर जबर्दस्त प्रदर्शन किया। टायरों में आग लगाकर जनता ने काराकोरम राजमार्ग सहित कई स्थानों पर रास्ता जाम कर दिया। यहां के मुख्यमंत्री खालिद खुर्शीद खान के खिलाफ नारेबाजी की।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News