इस जेल में कैदियों को कर दिया न्यूड , PHOTOS वायरल

Saturday, Mar 04, 2017 - 03:04 PM (IST)

मनीला:फिलीपीन्स ने ड्रग के खिलाफ पहले से ही जंग छेड़ रखी हैं जिसे लेकर वे पहले से ही विवादों में है। अब यहां चेबु प्रांत की जेल में तलाशी को लेकर नया विवाद खड़ा हो गया है। दरअसल यहां तलाशी के दौरान कैदियों के सारे कपड़े उतरवा लिए गए। सोशल मीडिया पर जेल में नग्न अवस्था में बैठे कैदियों की फोटोज  वायरल हो रही हैं। नेकेड कैदियों की ये फोटोज सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं और लोग इस पर विरोध जता रहे हैं।
 
जानकारी मुताबिक, जेल में मिलिट्री और बाकी इन्फोर्समेंट एजेंसीज ने 28 फरवरी से ग्रेहाउंड ऑपरेशन लॉन्च कर रखा है। जेल के अफसर रफेल एस्पिना के मुताबिक,एंटी-ड्रग एजेन्ट, पुलिस और मिलिट्री ने कैदियों की सेल की तलाशी ली। इस दौरान जेल के सभी कैदियों को सेल से निकालकर बिना कपड़ों से अहाते में एक साथ बैठा दिया गया। फिलीपीन्स की ड्रग इन्फोर्समेंट एजेंसी और प्रॉविन्शियल पुलिस ने कैदियों की ये फोटोज जारी की हैं। ड्रग के कई पैकेट, गांजे की पत्तियां, चाकू और मोबाइल मिले हैं।


इस मामले को लेकर मानवाधिकार संगठनों ने अपनी नाराजगी जताई है। एमेनेस्टी इंटरनेशनल ने कहा है,"यह घटना कैदियों के प्रति क्रूरता,अमानवीयता और दुर्व्यवहार को दिखाती है।" ह्यूमन राइट्स वॉच ने कहा है कि इंटरनेशनल स्टैंडर्ड के मुताबिक ऐसी तलाशी की अनुमति नहीं जिससे कैदी प्रताड़ित हो या उनकी प्राइवेसी भंग होती हो। 

Advertising