दुबई से भागते हुए पकड़ी गई शहज़ादी लतीफा स्पेन में मना रही ‘ छुट्टियां'' !

Monday, Jun 21, 2021 - 05:25 PM (IST)

मैड्रिडः दुबई की एक शहज़ादी का एक फोटो सोशल मीडिया पर सोमवार को सामने आया जिससे लगता है कि वह स्पेन में हैं और ‘यूरोप में छुट्टियां' मना रही हैं। उन्हें 2018 में दुबई से भागने के दौरान पकड़ लिया गया था और संयुक्त राष्ट्र की एक समिति ने उन्हें लेकर चिंता जताई थी। एक महिला ने इंस्टाग्राम पर फोटो डाली है जो दिखाती है कि दुबई के शासक शेख मोहम्मद बिन राशिद अल मकतोम की बेटी शेख लतीफा एडॉल्फ़ो सुआरेज़ मैड्रिड-बरजास हवाई अड्डे पर हैं।

 

सोशल मीडिया पर तस्वीर डालने वाली महिला की पहचान ब्रिटिश मीडिया ने रॉयल नौसेना की पूर्व सदस्य सायनेड टेलर के तौर पर बताई है। टेलर ने तस्वीर के साथ लिखा है, “ लतीफा के साथ यूरोप में छुट्टी मनाना जबर्दस्त है। हम मज़े कर रहे हैं।” शेख लतीफा के बारे में पूछने पर टेलर ने अन्य टिप्पणी में लिखा कि वह अच्छी हैं। टेलर, लंदन और मैड्रिड में संयुक्त अरब अमीरात के दूतावासों के साथ-साथ सरकार के दुबई मीडिया दफ्तर ने एसोसिएटिड प्रेस के टिप्पणी के आग्रह पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी।

 

टेलर ने मई में लतीफा की दुबई के दो मॉल में ली गई तस्वीरों को भी सोशल मीडिया पर पोस्ट किया था। संयुक्त राष्ट्र विशेषज्ञों और मानवाधिकार कार्यकर्ताओं ने दुबई के शासक अल मकतोम से उनकी बेटी से संबंधित जानकारी उपलब्ध कराने को कहा था। लतीफा (35) 2018 में देश से भाग गई थी लेकिन भारत के अपतटीय क्षेत्र से उन्हें हिरासत में ले लिया गया था।

Tanuja

Advertising