फ्रांस राष्ट्रपति पद के इस प्रबल दावेदार की पत्नी है 7 बच्चो की नानी, बड़ी दिलचस्प है लव स्टोरी (pics)

Tuesday, Apr 25, 2017 - 02:02 PM (IST)

पेरिसः फ्रांस में राष्ट्रपति चुनाव हेतु पहले दौर के लिए हुई वोटिंग के बाद 39 साल के इमैनुअल मैक्रॉन राष्ट्रपति पद के मजबूत दावेदार माने जा रहे हैं। मैक्रॉन फ्रांस के इतिहास में सबसे यंग लीडर हैं। वहीं, अगर वो राष्ट्रपति बने तो 7 बच्चों की नानी उनकी वाइफ ब्रिगिटे ट्रॉगनियुक्स अगली फर्स्ट लेडी होंगी। ब्रिगिटे उम्र में उनसे 25 साल बड़ी हैं।  एग्जिट पोल्स के नतीजों के बाद मैक्रॉन और ब्रिगिटे इलिसी पैलेस (प्रेसिडेंशियल हाउस) के अगले मेहमान हो सकते हैं।  ब्रिगिटे ने पेरिस मैच मैगजीन को दिए इंटरव्यू में बताया कि उन दोनों की मुलाकात तब हुई जब मैक्रॉन 15 साल के थे।  मैक्रॉन की ये लव स्टोरी खूब वायरल हो रही है।

मैक्रॉन  एमिएंस के प्राइवेट जेसूट स्कूल में पढ़ते थे और तब ब्रिगिटे उनकी ड्रामा कोच हुआ करती थीं। यहीं पर इनका रिलेशनशिप शुरु हुआ।  17 साल की उम्र में ही मैक्रॉन ने ब्रिगिटे से कह दिया था कि तुम जो भी करो, लेकिन मैं तुमसे ही शादी करूंगा। 3 बच्चों की मां ब्रिगिटे एक ड्रामा क्लब भी चलाती थीं। इसमें लिटरेचर के शौकीन मैक्रॉन भी मेम्बर हुआ करते थे।  हालांकि, बाद में मैक्रॉन को हाईस्कूल लास्ट ईयर के लिए पेरिस जाना पड़ा। उन्होंने बताया था कि उस वक्त दोनों घंटों-घंटों फोन पर ही बातें करते थे। 

 ब्रिगिटे के मुताबिक, उस उम्र में भी मैक्रॉन का व्यवहार टीनेजर वाला नहीं था। वो एक एडल्ट की तरह बिहेव करते थे। अलग रहने के कुछ वक्त बाद ही ब्रिगिटे भी हसबैंड को तलाक देकर पेरिस चली गईं और तब से वो मैक्रॉन के साथ हैं।  इस कपल ने 2007 में शादी की। अब ब्रिगिटे अपने हसबैंड की ओर से इलेक्शन की कैंपेनिंग कर रही हैं। मैक्रॉन का कहना है कि मैं कभी उन्हें दुनिया से छिपाने की कोशिश नहीं की। वो मेरी जिंदगी में शामिल हैं और हमेशा शामिल रहेंगी।  मैक्रॉन ने पिछले महीने दी अपनी स्पीच में ये भी कहा था कि ब्रिगिटे की वजह से ही वो ऐसे इंसान बन सके । अगर वो प्रेसिडेंट बने तो उन्हें सही रोल और जगह देंगे।

Advertising