राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने ट्रेन हादसे पर गहरा शोक व्यक्त किया, पीड़ितों के जल्द स्वस्थ होने की कामना की

punjabkesari.in Saturday, Jun 03, 2023 - 08:13 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्क: रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने ओडिशा में हुये भीषण रेल हादसे को लेकर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को शोक संदेश भेजकर गहरी संवेदना व्यक्त की है। क्रेमलिन ने शनिवार को यह जानकारी दी। पुतिन ने श्रीमती मुर्मू और श्री मोदी को भेजे अपने शोक संदेश में कहा,‘‘कृपया ओडिशा राज्य में ट्रेन दुर्घटना के दुखद परिणामों के संबंध में हमारी गहरी संवेदना स्वीकार करें।

हम उन लोगों के दुख को साझा करते हैं जिन्होंने इस आपदा में अपने प्रियजनों को खो दिया और सभी पीड़तिों के शीघ्र स्वस्थ होने की आशा करते हैं।'' ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने इस तिहरे दुर्घटना में मारे गये लोगों की याद में एक दिन के राजकीय शोक की घोषणा की है। तीन जून को पूरे दिन राज्य में कोई राजकीय समारोह नहीं होगा। गौरतलब है कि हादसा बालासोर शहर के पास हुआ।

शुक्रवार शाम कोरोमंडल एक्सप्रेस ट्रेन (12841) हावड़ा के नजदीक से चेन्नई जा रही थी तभी उसके कुछ कोच पटरी से उतर गये। इसके बाद यशवंतपुर-हावड़ा ट्रेन (12864) ट्रेन की कोरोमंडल एक्सप्रेस से टक्कर हो गयी। इसी दौरान कोरोमंडल एक्सप्रेस स्टेशन पर खड़ी मालगाड़ी से टकरा गयी। मीडिया ने रेल मंत्री के हवाले से बताया कि दुर्घटना में कम से कम 261 लोग मारे गए और 900 से अधिक घायल हो गए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Parveen Kumar

Recommended News

Related News