राष्ट्रपति एर्दोगन ने दी चेतावनी, कहा- ''इजरायल'' फिलिस्तीन और लेबनान के बाद तुर्की पर हमला कर सकता है

punjabkesari.in Thursday, Oct 10, 2024 - 06:58 PM (IST)

नेशनल डेस्क : तुर्की के राष्ट्रपति रेसेप तैयप एर्दोगन ने मंगलवार को लेबनान में जायोनीवादियों के जमीनी अभियान की निंदा की और संयुक्त राष्ट्र तथा अन्य अंतरराष्ट्रीय संगठनों से आग्रह किया कि वे इसे 'बिना समय बरबाद किए' रोके। एर्दोगन ने विधायी वर्ष की शुरुआत में तुर्की की संसद को बताया कि 'चाहे वह कुछ भी करे, “इज़राइल” को जल्द या बाद में रोक दिया जाएगा।' एर्दोगन ने कहा कि गाजा में ज़ायोनी इकाई द्वारा किया गया “आतंक और नरसंहार” लेबनान तक पहुँच गया है और चेतावनी दी कि अगर इसे नहीं रोका गया तो ज़ायोनी नेतृत्व तुर्की पर नज़र रखेगा।

'फिलिस्तीन और लेबनान के बाद, 'वादा किए गए देश' के भ्रम से प्रेरित होकर, 'इज़राइली' सरकार हमारी मातृभूमि (तुर्की)पर नज़र रखेगी। कब्ज़ा, आतंक और आक्रामकता हमारे ठीक सामने हैं। हम कानून से बंधे राज्य का सामना नहीं कर रहे हैं, बल्कि हत्यारों की एक भीड़ का सामना कर रहे हैं जो खून पर पलते हैं और कब्ज़ा करके अपना पेट भरते हैं,' तुर्की के राष्ट्रपति एर्दोगन ने जोर देकर कहा।

एर्दोगान ने जायोनीवादियों की कार्रवाई की निंदा की, उन पर गाजा में वर्षों से चल रहे 'नरसंहार' और लेबनान में हाल के 'आतंकवादी हमलों' का आरोप लगाया, और कहा कि जायोनी सरकार क्षेत्रीय देशों को संघर्ष में धकेल रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Parveen Kumar

Related News