न्यूयॉर्क में लगे ट्रम्प के अजीब पोस्टर, सोशल मीडिया पर उड़ रहा खूब मजाक

Monday, Oct 29, 2018 - 05:53 PM (IST)

न्यूयॉर्कः अमेरिका में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प का विरोध करने के लिए अजीब तरीका अपनाया गया। न्यूयॉर्क में एेसे पोस्टर लगाए गए हैं, जिनमें ट्रम्प को बेहद अजीब तरीके से दिखाया गया है और उनके समर्थकों को कूड़ा बताया गया है। पोस्टरों को डिजाइन करने वाले आर्टिस्ट विंस्टन सेंग ने इन पोस्टरों पर कुछ भी कहने से इनकार कर दिया है। उन्होंने कहा है कि पोस्टर खुद अपनी बात कह रहे हैं। इन पोस्टरों को लेकर सोशल मीडिया पर खूब मजाक उड़ाया जा रहा है।

एक पोस्टर में ट्रम्प को महिला के रूप में दिखाया गया है। महिला ने टोपी पहनी हुई है। टोपी पर लिखा है, 'अमेरिका को फिर से महान बनाएंगे।' इसमें उनके हाथ में बाइबिल भी है। पोस्टर में ऊपर की ओर लिखा है कि न्यूयॉर्क को गंदगी मुक्त बनाएं। एक अन्य पोस्टर में ट्रम्प को फ्रेंच दाढ़ी और टोपी पहने हुए दिखाया गया है। उनकी टोपी पर लिखा है - 'अमेरिका को फिर से महान बनाएंगे।' इस पोस्टर में ट्रम्प के हाथ में सॉफ्ट ड्रिंक का गिलास भी है।

मामले पर ट्रम्प के सलाहकार हरनाल हिल ने डिजाइनर के खिलाफ केस दर्ज कराने की बात कही है। उनका कहना है कि पोस्टर में न्यूयॉर्क के अभिजात वर्ग को हाथ में बाइबिल ली हुई महिला के रूप में कूड़ा बताया गया है। उन्होंने कहा है कि जिस भी व्यक्ति ने शहर में ये फर्जी पोस्टर लगवाए हैं, उसके खिलाफ केस दर्ज होना चाहिए। अभी तक ऐसे कई पोस्टरों को फाड़ा जा चुका है। बता दें कि पोस्टर को डिजाइन करने वाले सेंग इससे पहले अर्बन आउटफिटर्स और एडिडास जैसे बड़े ब्रांड्स के लिए भी काम कर चुके हैं।

Tanuja

Advertising