पाकिस्तान में बारिश से ढह रही चीन निर्मित इस्लामाबाद हवाईअड्डे की छत (देखें वीडियो)

Wednesday, Jul 21, 2021 - 05:59 PM (IST)

इस्लामाबाद: पाकिस्तान की राजधानी इस्लामाबाद में  सोमवार को भारी बारिश के बाद चीन निर्मित अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे की छत गिर गई। घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। बारिश का पानी इमिग्रेशन सहित कई काउंटरों के ऊपर छत से नीचे गिरा और कंप्यूटर और अन्य उपकरणों में खराबी का कारण बना। डॉन की रिपोर्ट के अनुसार  हवाईअड्डे के कर्मचारी असहाय होकर खड़े रहे क्योंकि छत के कुछ हिस्से पानी के भार के कारण दुर्घटनाग्रस्त हो गए थे।

 

Islamabad seaports routine maintenance pic.twitter.com/I3JNI9KnxZ

— Arhum (@arhuml92) July 19, 2021

अधिकारियों ने उम्मीद जताई कि ऐसी घटनाएं दोबारा नहीं होंगी। 2018 में उद्घाटित हवाई अड्डे का निर्माण चीन में सबसे बड़ी सरकारी स्वामित्व वाली निर्माण कंपनियों में से एक चीन  निर्माण इंजीनियरिंग निगम (सीएससीईसी) द्वारा किया गया  है। इससे पहले हवाई अड्डे के अंतरराष्ट्रीय प्रस्थान और कॉनकोर्स हॉल का एक बड़ा हिस्सा अगस्त 2020 में मूसलाधार बारिश के कारण ढह गया था। उस घटना के बाद हॉल में पानी का भारी रिसाव देखा गया लेकिन कोई हताहत नहीं हुआ।

एविएशन डिवीजन के प्रवक्ता वरिष्ठ संयुक्त सचिव अब्दुल सत्तार खोखर ने  ने कहा, "बाहरी छत का डिजाइन ऐसा है कि यह उन क्षेत्रों में हवा के प्रवेश और परिसंचरण की अनुमति देता है जहां एयर कंडीशनिंग नहीं है। तेज हवाओं के दौरान  कभी-कभी ऐसी स्थिति का सामना करना पड़ जाता है।" बता दें कि हवाई अड्डे के चालू होने के सात महीने के बाद ही छत के गिरने, सीवरेज लाइनों के चोक होने और कार्यालयों में बदबूदार पानी जैसी कई घटनाएं हो चुकी हैं।

 

Tanuja

Advertising