बैरिकेड्स तोड़कर पोप को पत्र देने पहुंच गई बच्ची, सोशल मीडिया पर बन गई सुर्खियां (Pics)

Wednesday, Feb 06, 2019 - 05:11 PM (IST)

एबोर्ड द पैपलः सोशल मीडिया पर उस बच्ची की खूब तारीफ हो रही है जो आबू धाबी दौरे पर गए पोप फ्रांसिस को पुलिस बैरिकेड्स तोड़कर पत्र देने पहुंच गई। संबोधन से पहले फ्रांसिस को शहर के खेल स्टेडियम के आसपास घुमाया जा रहा था तभी वह बच्ची भीड़ से इतनी तेजी से निकली कि पुलिस भी उसे पकड़ नहीं सकी।

पोप ने भी बच्ची को निराश नहीं किया और उसके सिर पर हाथ रखकर आशीर्वाद दिया। पोप ने इस बच्ची के साहस की प्रशंसा की है । गल्फ न्यूज के मुताबिक 10 साल की बच्ची का नाम गैब्रियला है और वह कोलंबिया की रहनेवाली है और 13,000 किमी. का सफर तय कर वह पोप को अपने हाथ से लिखे कार्ड और चिट्ठी देने आई थी। गैब्रियला का कहना है कि मैं चाहती हूं कि पोप कार्ड में लिखे मेरे शब्दों को पढ़ें।



इस बच्ची का तस्वीर सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है। फ्रांसिस ने मंगलवार को जाते वक्त रास्ते में कहा, ‘इस बच्ची का भविष्य अच्छा है। मुझे वह पसंद आया। आपको ऐसा करने के लिए साहस चाहिए।’ बता दें कि यह किसी पोप का पहला यूएई का दौरा था और इसे ऐतिहासिक माना जा रहा है। अपने दौरे में पोप ने रैली को भी संबोधित किया और इसमें उन्होंने धर्म के आधार पर घृणा फैलानेवालों को गलत बताया।

Tanuja

Advertising