कोमा में बच्चे को जन्म देने का मामलाः अस्पताल कर्मियों का होगा DNA टैस्ट

Thursday, Jan 10, 2019 - 01:46 PM (IST)

 लॉस एंजलिस: फिनिक्स के एक निजी अस्पताल में 10 साल से अधिक समय से  कोमा में पड़ी महिला के हाल ही में एक बच्चे को जन्म देने की बात सामने आने के बाद स्वास्थ्य केन्द्र के सभी पुरुषों DNA कराने के लिए पुलिस ने सर्च वारंट जारी किया है।

‘हेसिंडा स्वास्थ्य केन्द्र’ ने कहा कि वह कर्मचारियों का DNA कराने  का स्वागत करता है। कंपनी ने अपने एक बयान में कहा, ‘‘हम इस बेहद संगीन एवं अप्रत्याशित स्थिति से जुड़े सभी तथ्यों को उजागर करने के लिए फिनिक्स पुलिस और अन्य जांच एजैंसियों का सहयोग करना जारी रखेंगे।’’  

एक दशक से भी अधिक समय से कोमा में पड़ी मरीज के बच्चे को जन्म देने के बाद अमेरिकी अस्पताल हेसिंडा हेल्थकेयर के सीईओ ने इस्तीफा दे दिया था । पुलिस ने महिला के साथ यौन शोषण की आशंका जताई थी। आरोपी का पता लगाने के लिए अस्पताल के सभी पुरुष कर्मचारियों का डीएनए टेस्ट कराया जा रहा है।

करीब 14 साल से एक महिला कोमा में थी। उसने 29 दिसंबर को एक बच्चे को जन्म दिया है, जिसके बाद यह बहस शुरू हो गई है कि आखिर कोमा में होते हुए कोई महिला संबंध बनाने के लिए सहमति कैसे दे सकती है। यौन हिंसा की घटना मानते हुए पुलिस ने अब मामले की जांच शुरू कर दी है।

Tanuja

Advertising