ब्रिटिश PM पद का सबसे सशक्त उम्मीदवार फंसा विवाद में, घर में बुलाई गई पुलिस

Saturday, Jun 22, 2019 - 12:43 PM (IST)

 

लंदनः ब्रिटेन के प्रधानमंत्री पद के सबसे सशक्त उम्मीदवार बोरिस जॉनसन विवादों में फंस गए हैं। बोरिस और उनकी साथी के बीच विवाद के बाद पड़ोसी को पुलिस बुलानी पड़ गई। मीडिया के मुताबिक शुक्रवार को प्रधानमंत्री पद की दौड़ में जॉनसन के अंतिम दो में जगह बनाने के कुछ ही घंटों बाद ही यह घटना हुई।

'द गार्डियन डेली' की खबर के अनुसार जॉनसन के पड़ोसी ने बोरिस की एक साथी के घर से चीखने, चिल्लाने और मारपीट की आवाज आने की शिकायत की, जिसकी सूचना पुलिस को दी गई। समाचार पत्र के अनुसार जॉनसन की साथी कैरी साइमंड्स लंदन के पूर्व मेयर जॉनसन को यह कहती हुई सुनी गईं कि "मेरे घर से चले जाओ।"

लंदन मेट्रोपॉलिटिन पुलिस ने कहा कि उसके पास बृहस्पतिवार देर रात 12 बजकर 24 मिनट पर स्थानीय निवासी का फोन आया था। पुलिस के एक प्रवक्ता ने कहा कि फोन करने वाला पड़ोसी महिला की सुरक्षा को लेकर चिंतित था।

प्रवक्ता ने कहा कि पुलिस मौके पर पहुंची और उस पते पर रहने वाले सभी लोगों से बात की। वे सभी सुरक्षित और ठीक हैं। ब्रिटेन के मौजूदा विदेश मंत्री बोरिस जॉनसन थेरेसा मे के इस्तीफा देने के बाद प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार हैं। उनका मुकाबला जेरेमी हंट से है।

Tanuja

Advertising