पाक में PTM के सैकड़ों नेता और कार्यकर्ता गिरफ्तार

punjabkesari.in Wednesday, Jan 23, 2019 - 06:01 PM (IST)

कराचीः पाकिस्तान में कराची के बाहर एक रैली करने वाले पश्तून तहफ्फुज आंदोलन (PTM) के सैकड़ों नेताओं और कार्यकर्ताओं को सिंध पुलिस ने आतंकवाद रोधी कानून के तहत गिरफ्तार कर लिया। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार पीटीएम नेताओं और कार्यकर्ताओं पर सोहराब गोथ में आयोजित रैली के दौरान 'सरकारी संस्थानों के खिलाफ अनुचित भाषा' का इस्तेमाल करने का मामला दर्ज किया गया है।

उन्होंने बताया कि सरकार ने सोहराब गोथ के थाना प्रभारी राव जाकिर के जरिए प्राथमिकी दर्ज कराई। 'पीटीएम' खैबर पख्तूनख्वा और बलूचिस्तान में स्थित पश्तून मानवाधिकारों के लिए लड़ाई लड़ने वाला एक सामाजिक आंदोलन है। प्राथमिकी के अनुसार, 'मंज़ूर पश्तीन के निर्देशों के अनुसार 'पीटीएम' ने एक मैदान में रैली का आयोजन किया। शिकायतकर्ता थानाप्रभारी ने जब मौके पर पहुंच इलाके के 'PTM' अध्यक्ष नौरजे तारीन से प्रासंगिक अनुमति के दस्तावेज दिखाने को कहा तो वह बौखला गया।

उसने आधिकारिक कार्यों में बाधा पैदा की और सरकारी संस्थानों एवं पुलिस के खिलाफ नारे भी लगाए।' पुलिस ने आरोप लगाया है कि आयोजकों ने थानाप्रभारी की नहीं सुनी और गंभीर भय और अराजकता का माहौल बनाया। पुलिस ने पाकिस्तान दंड संहिता और 7-एटीए (आतंकवाद रोधी कानून) के तहत 250 से 300 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है, जिनमें से 16 के नाम दर्ज किए गए हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News