PoK चुनाव दौरान नवाज शरीफ की पार्टी के नेता व कार्यकर्ता 'गिरफ्तार'

Tuesday, Jul 27, 2021 - 03:27 PM (IST)

इस्लामाबाद: पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर विधानसभा चुनाव के दौरान  रविवार को  पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (PML-N) के नेता अताउल्लाह तरार और दो दर्जन से अधिक पार्टी कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार  कर लिया गया। PML-N की उपाध्यक्ष मरियम नवाज ने गिरफ्तारियों की निंदा करते हुए ट्वीट किया, "अताउल्लाह तरार गिरफ्तार। शर्म करो।" पुलिस ने कहा कि PML-N के उप महासचिव तरार सहित अन्य समर्थकों को पुलिस पार्टी पर कथित हमले के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। पुलिस के अनुसार, PML-N नेता और कई समर्थक थाने में घुस आए और कर्मियों के साथ मारपीट की जिसके बाद उन्हें हिरासत में लिया गया।

 

एक अन्य घटना में, PML-N के एक उम्मीदवार चौधरी मुहम्मद इस्माइल गुर्जर ने कहा है कि अगर हिंसाग्रस्त PoK विधानसभा चुनावों के दौरान स्थानीय प्रशासन ने उसके साथ सहयोग नहीं किया तो वह "भारत की मदद लेगा"। जियो न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, रविवार को गुजरांवाला में मीडिया से बात करते हुए, एलए -35 जम्मू -2 के  PML-N उम्मीदवार चौधरी मुहम्मद इस्माइल गुर्जर ने कहा कि पुलिस कर्मियों की मौजूदगी के बावजूद उनका चुनाव शिविर “नष्ट” कर दिया गया था।

 

चौधरी मुहम्मद इस्माइल गुर्जर ने कहा कि मतदान प्रक्रिया के दौरान उपायुक्त ने मेरे मतदान एजेंटों को जाने के लिए कहा था और उन्हें धमकी दी थी। उन्होंने कहा कि अगर इमरान खान सरकार ने कार्रवाई  न की  तो अशांति फैल जाएगी और निर्दोष लोग मर जाएंगे।  मतदान समाप्त होने के तुरंत बाद विपक्षी दलों ने इमरान खान की पार्टी PTI पर चुनावों में "धांधली" करने का आरोप लगाया है।

Tanuja

Advertising