लाहौर में फिर लगे PoK की आज़ादी के नारे

Saturday, Dec 30, 2017 - 03:35 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्क: कश्मीर की आजादी का नारा लगाने वाले पाकिस्तान को अब अपने ही लोगों के विरोध का सामना करना पड़ रहा है। पाक सरकार के दोहरे रवैये से नाराज गिलगित-बाल्टिस्तान के लोगों ने सड़क पर उतरकर प्रदर्शन किया। लाहौर में प्रेस क्लब के बाहर निकाली गई इस रैली में 'हम लेके रहेंगे आजादी' के नारे लगाए गए।

गिलगिट-बाल्टिस्तान के स्कार्दू से आए एक प्रदर्शनकारी ने कहा कि हम इस टैक्स को स्वीकार नहीं कर सकते जो हम पर लगाए गए हैं, ये गैर कानूनी है। प्रदर्शनकारियों ने कहा कि हम लोग भी इंसान हैं और हमारे साथ जानवरों जैसा बर्ताव न किया जाए, हमें भी हमारे बुनियादी अधिकार दिये जाएं जो दूसरे नागरिकों को है।

बता दें कि 24 दिसंबर को भी गिलगिट-बाल्टिस्तान के लोगों ने अमेरिका के व्हाइट हाऊस और वहां स्थित पाकिस्तानी दूतावास के सामने मानवाधिकार को लेकर प्रदर्शन किया था। वहां मौजूद लोगों ने पाकिस्तान के खिलाफ जमकर नारेबाजी की थी। इन लोगों का पाकिस्तान सरकार पर आरोप है कि इस क्षेत्र के संविधान में दिए विशेष दर्जे को खत्म करने के लिए उन पर अवैध तरीके से टैक्स को थोपा जा रहा है। व्यापारी समुदाय का कहना है कि पाकिस्तान आर्थिक रूप से कमजोर लोगों और गरीब व्यापारियों पर अनावश्यक टैक्स को लागू कर रहा है।

Advertising