पाकिस्तान: PML-N ने कैबिनेट फेरबदल को लेकर लगाई इमरान को फटकार

Sunday, Apr 18, 2021 - 01:26 PM (IST)

इस्लामाबाद: विपक्षी पार्टी पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (PML-N) ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री इमरान खान के मंत्रिमंडल में फेरबदल करने के फैसले की आलोचना करते हुए कहा कि यह साबित करता है कि इमरान अपने काम  में "विफल" हो गए हैं। " PML-N  सुप्रीमो नवाज शरीफ के प्रवक्ता मुहम्मद जुबैर ने  फटकरा लगाते हुए कहा, "तीन साल से भी कम समय में  इमरान सरकार  चौथा वित्त मंत्री बदला जो उनकी असफलता को दर्शा रहा है।" जुबैर ने कहा कि प्रधानमंत्री ने अभी तक अपनी टीम को फिर से बदल दिया है जिससे यह साबित हो गया है कि वह देश को चलाने में नाकाम साबित हुए हैं। 

 

बता दें कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने    2018 में सरकार संभालने के बाद छठी बार आज संघीय मंत्रिमंडल में फेरबदल किया जिसमें शौकत तरीन को देश का नया वित्त मंत्री नियुक्त किया है। तरीन इमरान सरकार में वित्त मंत्रालय की जिम्मेदारी संभालने वाले चौथे व्यक्ति हैं। पाकिस्तान में प्रधानमंत्री इमरान खान ने करीब दो साल के कार्यकाल में चौथी बार वित्त मंत्री को बदला है  ।पेशे से बैंकर तरीन (68) इससे पहले पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी की सरकार (2009-10) के दौरान भी कुछ वक्त के लिये वित्त मंत्री का पदभार संभाल चुके हैं, हालांकि बाद में अपने सिल्क बैंक के लिये पूंजी जुटाने के लिये उन्होंने पद से इस्तीफा दे दिया था।

 

तरीन पूर्व में भ्रष्टाचार के आरोपों का सामना कर रहे थे और उन्होंने शुरू में यह पद स्वीकार करने से इनकार कर दिया था। यह अभी स्पष्ट नहीं है कि राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (एनएबी) ने उनके खिलाफ लगे आरोप हटाए हैं या नहीं। शौकत तरीन हम्माद अजहर की जगह ले रहे हैं जिन्हें फेरबदल के बाद ऊर्जा मंत्री बनाया गया है।जियो न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, प्रधानमंत्री ने हम्माद अजहर को वित्त मंत्रालय से हटा दिया और ऊर्जा मंत्रालय का कार्यभार संभालने के बाद उमर अयूब के साथ भी ऐसा ही किया। 

 

 

Tanuja

Advertising