पाक PM शहबाज का कोर कमांडर के घर तोड़फोड करने वालों को 72 घंटे में गिरफ्तार करने का आदेश

Sunday, May 14, 2023 - 04:30 PM (IST)

पेशावरः पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने  पंजाब सरकार को ऐतिहासिक जिन्ना हाउस या कोर कमांडर के घर पर तोड़फोड़ करने वालों को 72 घंटों के भीतर गिरफ्तार करने का अल्टीमेटम दिया है। गौरतलब है कि पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की गिरफ्तारी के विरोध में उनके समर्थकों ने अपना गुस्सा कोर कमांडर के घर में तोड़फोड़ सहित तमाम अन्य हिंसक घटनाओं के जरिए निकाला।

 

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पाकिस्तान (PTI) के अध्यक्ष खान को अर्धसैनिक बल रेंजर्स ने इस्लामाबाद उच्च न्यायालय में प्रवेश से पहले बुधवार को गिरफ्तार कर लिया था। खान को भ्रष्टाचार के मामले में सुनवाई के लिए अदालत में प्रवेश करने से पहले ही गिरफ्तार कर लिया गया था। खान की गिरफ्तारी के बाद असामाजिक तत्वों ने पंजाब में 80 वाहनों को जला दिया या क्षतिग्रस्त कर दिया, वहीं 14 सरकारी भवनों को क्षति पहुंचायी।

 

प्रधानमंत्री शरीफ ने ट्वीट किया है, ‘‘सार्वजनिक और निजी संपत्तियों को नुकसान पहुंचाने, आगजनी, लूटपाट आदि में शामिल या ऐसा करने को उकसाने वालों की गिरफ्तारी के लिए मैंने 72 घंटों का अल्टीमेटम दिया है।'' शरीफ ने खान की गिरफ्तारी के बाद हुई हिंसा की आलोचना की कहा कि जिन्ना हाउस को जलाए जाने के कारण पाकिस्तान सदमे में है। 

Tanuja

Advertising