पाक PM के पेट में हुआ दर्द, निकली ये वजह

Sunday, Apr 02, 2017 - 02:30 PM (IST)

लाहौर: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को पेट में दर्द की शिकायत के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उनकी किडनी में ‘पथरी’ होने का पता चला है।

शरीफ की बेटी मरियम नवाज ने इसकी पुष्टि की कि उनके पिता स्वास्थ्य जांच के लिए यहां एक निजी अस्पताल गए थे लेकिन उन्होंने उन लोगों की आलोचना की जो उनके पिता की बीमारी के बारे में अफवाहें फैला रहे हैं। उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘मीडिया में सनसनीखेज खबर के विपरीत अल्लाह के फजल से प्रधानमंत्री ठीक है। उन्हें एक मामूली पथरी होने का पता चला है जिसमें ऑपरेशन करने की जरूरत नहीं है।’’  

शरीफ(67)का पेट में दर्द होने के बाद सीटी स्कैन किया गया। स्कैन के बाद डॉक्टरों ने उनकी बायी किडनी में पथरी होने की पुष्टि की। पाकिस्तानी अखबार डॉन ने पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज में एक सूत्र के हवाले से कहा,‘‘शनिवार की सुबह प्रधानमंत्री को उनकी किडनी में दर्द हुआ और उन्हें गुलबर्ग के एक निजी अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने आधे घंटे से भी ज्यादा समय तक उनकी जांच की।

सीटी स्कैन के बाद उनकी बायी किडनी में छोटी सी पथरी का पता चला है।’’ थोड़ी देर भर्ती रहने के बाद डॉक्टरों ने शरीफ को घर जाने की अनुमति दे दी और खान-पान को लेकर कुछ सुझाव दिए हैं। एक अधिकारी ने डॉक्टर का हवाला देते हुए कहा,‘‘अगर पानी पीकर स्टोन बाहर नहीं निकलता तो आगे की प्रक्रिया अपनायी जाएगी।’’ इस बीच सूचना राज्यमंत्री मरियम औरंगजेब ने कहा कि प्रधानमंत्री ठीक है और सभी मेडिकल टेस्ट संतोषजनक रहे। औरंगजेब ने कहा,‘‘प्रधानमंत्री लगातार काम कर रहे हैं क्योंकि वह सभी परियोजनाओं को 2018 तक पूरा होते देखना चाहते हैं इसलिए वह थोड़े तनाव में थे।’’ एक साल में यह दूसरा मौका है जब शरीफ को स्वास्थ्य से जुड़ी समस्या हुई हैं। मई 2016 में शरीफ की लंदन में आेपन हार्ट सर्जरी की गई थी।

Advertising