ऑस्ट्रेलिया भारत के बीच व्यापारिक समझौते से खुश पीएम मॉरिसन, बनाई 'खिचड़ी और जिन करी'

Sunday, Apr 10, 2022 - 12:03 AM (IST)

इंटरनेशनल डेस्कः भारत के साथ नए व्यापारिक समझौते का जश्न मनाने के लिए ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन ने शनिवार को इंस्टाग्राम पर एक तस्वीर डाली जिसमें वह खिचड़ी बनाते हुए दिखाई दे रहे हैं जो कि उनके भारतीय समकक्ष नरेंद्र मोदी का पसंदीदा व्यंजन है।

भारत और ऑस्ट्रेलिया ने दो अप्रैल को एक आर्थिक सहयोग और व्यापार समझौते पर हस्ताक्षर किये थे जिसके तहत कैनबेरा, कपड़े, चमड़े, गहने और खेल संबंधित उत्पादों जैसे 95 प्रतिशत से अधिक भारतीय सामान के अपने बाजार में कर मुक्त प्रवेश सुनिश्चित करेगा।

मॉरिसन ने शनिवार को अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम खाते पर लिखा, “भारत के साथ हमारे नए व्यापारिक समझौते का जश्न मनाने के लिए आज रात मैंने पकाने के लिए जिन 'करी' का चयन किया है वह मेरे प्यारे दोस्त प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गुजरात प्रांत की हैं। इनमें उनकी पसंदीदा खिचड़ी भी शामिल है।” उन्होंने अपने परिवार का उल्लेख करते हुए कहा, “जेन, बेटियों और मां सबने इसे मंजूरी दी।”

तस्वीर के साथ की गई पोस्ट पर 11 हजार से ज्यादा ‘लाइक' और 800 से ज्यादा टिप्पणी आ चुकी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कई साक्षात्कार में खिचड़ी के प्रति अपनी रुचि का इजहार किया है।

Yaspal

Advertising