इमरान ने नवाज शरीफ की बीमारी का उड़ाया मजाक

Saturday, Nov 23, 2019 - 02:14 PM (IST)

इस्लामाबादः पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान द्वारा पूर्व प्रधानमंत्री नवाज़ शरीफ की बीमारी को लेकर खिल्ली उड़ाई जा रही है। इमरान ने कहा कि जब नवाज शरीफ इलाज के लिए लंदन जा रहे थे तब ऐसा लग रहा था कि मानो वो बीमारी का बहाना बना रहे हों। बता दें कि नवाज़ शरीफ को 19 नवंबर को स्पेशल एयर एम्बुलेंस से इलाज के लिए लंदन भेजा गया।

 

पंजाब के मियांवली में जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम इमरान ने कहा, 'जब मैंने शरीफ को एयर ऐम्बुलेंस पर चढ़ते देखा तो मैंने उनकी मेडिकल रिपोर्ट को याद किया, जिसमें लिखा गया था कि उन्हें 15 तरह की बीमारियां हैं।' इमरान ने कहा कि नवाज़ की मेडिकल रिपोर्ट में लिखा था कि उन्हें हार्ट, किडनी और डाइबीटिज़ की बीमारी है और अगर मरीज को इलाज के लिए विदेश जाने की इजाजत नहीं मिली तो उसकी मौत हो जाएगी । इमरान ने आगे तंज मारते हुए कहा, 'शायद ये प्लेन की लग्जरी थी या लंदन की हवा जो काम आ गई।

 

इस मामले की जांच की जरूरत है, क्योंकि रिपोर्ट में उन्हें कई बीमारियां बताई गई थीं, लेकिन वो प्लेन की सीढ़ियां फांद रहे थे।' बता दें कि इमरान खान सरकार ने नवाज शरीफ को इलाज कराने के लिए ब्रिटेन जाने के लिए 700 करोड़ रुपये की क्षतिपूर्ति बॉन्ड जमा कराने की शर्त रखी थी. हालांकि शरीफ ने इमरान खान सरकार की मांग मानने से इनकार कर दिया था और कहा था कि यह गैरकानूनी है. पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज इस बॉन्ड के खिलाफ लाहौर हाईकोर्ट गई थी, जिसने इस बॉन्ड पर रोक लगा दी थी।
 

Tanuja

Advertising