रेप वाले बयान पर PM इमरान खान को पूर्व पत्नी ने दिया करारा जवाब, कुरान की सीख भी दी

Thursday, Apr 08, 2021 - 02:55 PM (IST)

इस्लामाबादः पाकिस्तान के मंत्री और प्रधानमंत्री इमरान खान विवादित बयानों के चलते अक्सर सोशल मीडिया पर ट्रोल होते रहे हैं। इनमें अब एक और नाम इमरान खान की पूर्व पत्नी और ब्रिटिश फिल्ममेकर जेमीमा गोल्डस्मिथ का भी जुड़ गया है। दरअसल हाल ही में एक इंटरव्यू में इमरान खान ने कहा था कि कहीं पर रेप की घटनाएं उस समाज में अभद्रता का नतीजा हैं। समाज में रेप के मामले बहुत अधिक बढ़ गए हैं। ऐसे में महिलाओं को पुरुषों को उत्तेजित करने से बचने के लिए खुद को ढककर चलना चाहिए।

इमरान के इस बयान से जुड़ी एक न्यूज रिपोर्ट को ट्वीट करते हुए जेमीमा ने उन्हें जवाब दिया है। साल 1995 से 2004 तक इमरान की पत्नी रहीं जेमीमा ने इमरान को उनके बयान के लिए कुरान के ज्ञान की मदद से ट्रोल किया है। जेमीमा ने लिखा है- कुरान 24:31 में कहा गया है कि विश्वास करने वाले पुरुषों से कहो कि वे अपनी नजरों पर लगाम लगाएं और अपने प्राइवेट पार्ट्स को कंट्रोल करें। ये दायित्व पुरुषों पर है। जेमीमा के इस ट्वीट को हजारों बार लाइक और ट्वीट किया गया है। हालांकि, उन्होंने अगले ट्वीट में कहा: "मैं उम्मीद कर रही हूं कि यह बयान गलत तरीके से ट्रांसलेट किया गया या समझा गया। क्योंकि जिस इमरान को मैं जानती थी, वह कहता था कि 'औरतों पर नहीं, पुरुष की आंखों पर पर्दा डालना चाहिए।'

बता दें कि लाइव टेलीकास्ट इंटरव्यू में इमरान ने कहा था कि "पर्दे का पूरा कॉनसेप्ट ही उत्तेजना से बचने के लिए है, हर किसी के पास उत्तेजना रोकने की इच्छाशक्ति नहीं होती है।" इसके बाद ऑनलाइन एक बयान वायरल हुआ है जिसपर सैकड़ों लोगों ने हस्ताक्षर किए हैं। इसमें कहा गया है कि इमरान का टिप्पणी "तथ्यात्मक रूप से गलत, असंवेदनशील और खतरनाक" है।

Tanuja

Advertising