विमान के 3 घंटे तक जानबूझ कर लगवाए चक्कर, फिर बिना लैंडिंग गियर Australian airport पर उतारा

punjabkesari.in Monday, May 13, 2024 - 12:29 PM (IST)

मेलबर्नः  एयरपोर्ट से उड़ान भरते ही एक विमान के 3 घंटे तक जानबूझ कर हवाई अड्डे के चक्कर लगाने और   फिर बिना लैंडिंग गियर एयरपोर्ट पर उतारने की घटना सामने आई है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार ऑस्ट्रेलिया में तीन लोगों को लेकर जा रहे एक विमान को सोमवार को न्यूकैसल हवाई अड्डे पर बिना लैंडिंग गियर के सुरक्षित रूप से उतारा गया। विमान ने ईंधन खत्म करने के लिए करीब तीन घंटे तक हवाईअड्डे के ऊपर का चक्कर लगाया।

 

ऑस्ट्रेलियन ब्रॉडकास्टिंग कार्पोरेशन (एबीसी) और पुलिस ने कहा कि 'ट्विन-टर्बोप्रॉप बीचक्राफ्ट सुपर किंग' विमान ने सिडनी के उत्तर में स्थित हवाईअड्डे से पोर्ट मैक्वेरिए की 180 किलोमीटर की यात्रा के लिए उड़ान भरी ही थी तभी सुबह करीब 9.30 बजे पायलट ने यांत्रिक समस्या की ओर ध्यान दिलाया। एक वीडियो में देखा जा सकता है कि विमान लगभग तीन घंटे बाद स्पष्ट रूप से बिना किसी घटना के हवाई पट्टी पर उतरा।

 

आपातकालीन सेवाओं के लिए दमकल गाड़ियां और एम्बुलेंस तैयार खड़ी थीं। पुलिस के एक बयान में कहा गया कि विमान में यांत्रिक समस्याएं थीं, जबकि एबीसी ने एक पुलिस अधिकारी के हवाले से कहा कि लैंडिंग गियर ख़राब हो गया था। विमान का स्वामित्व पोर्ट मैक्वेरिए की 'ईस्टर्न एयर सर्विसेज' के पास है। ईस्टर्न एयर सर्विसेज ने घटना पर अभी कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja