बाइक पर बम लगा कर घूम रहा प्रोफैसर, सामने आया वायरल फोटो का सच

Wednesday, Aug 23, 2017 - 12:43 PM (IST)

नई दिल्लीः सोशल मीडिया पर आए दिन एेसी फोटोज या वीडियो वायरल होती हैं जिससे हलचल मच जाती है। इस बार एक प्रोफैसर की वायरल तस्वीर  ने सोशल मीडिया पर दहशत मचा दी।  दावा किया जा रहा है कि वो अपनी पल्सर बाइक में बम लगाकर घूम रहे हैं। फिजिक्स के यह  प्रोफेसर इस बम वाली बाइक को भीड़भाड़ वाली जगह पर छोड़कर घंटो के लिए गायब हो जाते हैं। लेकिन जब इस वायरल तस्वीर का सच पता चला तो लोगों ने माथा पीट लिया। 

वायरल तस्वीर में लाल रंग की पल्सर बाइक के इंजन और पेट्रोल टैंक में बहुत सारे तार और बैटरी जैसी चीज लगी हुई है।दावा किया जा रहा है कि बाइक में लगी बैटरी जैसी ये चीज बम है। बाइक के पास एक पुलिसवाला दिखाई दे रहा है जो शायद बाइक में लगे बम की जानकारी मिलने पर मौके पर पहुंचा होगा। बाइक के आसपास भीड़ जुटी है और भीड़ में बाइक की तस्वीर खींचने की होड़ मची है। 

सोशल मीडिया पर बम वाली बाइक की तस्वीर के जरिए दहशत फैलाने के साथ सांप्रदायिक रंग भी घुलने लगा था। पहले जिस बाइक का मालिक फिजिक्स प्रोफैसर    को बताया जा रहा था अब को मुसलमान बताने की कोशिश शुरू हो गई। यहां तक कि लोग इस तस्वीर को सोशल मीडिया पर शेयर करते हुए कह रहे हैं कि राजस्थान के भिवाड़ी में बम लगी हुई एक मुसलमान की बाइक पकड़ी गई। लेकिन जब तस्वीर की पड़ताल की तो  ये बाइक कॉसमॉस सोसाइटी  के अंदर ही  खड़ी थी जिसकी खबर वायरल होने लगी और इलाके में हड़कंप मच गया था।

बाइक वाला मामला 11 अगस्त को कॉस्मोस सोसाइटी से शुरू हुआ। बिल्डिंग के क्योरिटी गार्ड को बाइक देखकर आंशका हुई और उसने पुलिस को फोन करने के साथ आस-पास के लोगों को भी आगाह किया। पुलिस ने मौके पर आकर देखा तो पता चला कि राकेश नाम के फिजिक्स के टीचर ने किसी प्रोजेक्ट के लिए इलेक्ट्रिक बाइक बनाई थी जिसे यहां किसी को दिखाने लाए थे। उस दिन मौके से पुलिस ने बाइक जब्त कर ली थी और बाइक मालिक राकेश को भी हिरासत में ले लिया था।पुलिस ने बाद में ये तो साफ कर दिया कि बम जैसी कोई चीज बाइक से नहीं मिली।

 

Advertising