परमाणु पनडुब्बी पर लेडी अफसर ने बनाए शारीरिक संबंध, गंवाई नौकरी

Sunday, Oct 15, 2017 - 04:44 PM (IST)

ब्रिटेन: पनडुब्बी पर शारीरिक संबंध बनाने के आरोप में नौसेना में सब-लेफ्टिनेंट रेबेका एडवड्र्स को नौकरी से हटा दिया गया है। रेबेका पर आरोप है कि उन्होंने परमाणु पनडुब्बी ड्यूटी के दौरान एक अन्य क्रू मेंबर के साथ सेक्स किया था। आरोप है कि HMS विजिलेंट पनडुब्बी जब नॉर्थ अटलांटिक में तैनात था तब रेबेका के एक क्रू मेंबर के साथ आपत्तिजनक संबंध थे। इस मामले में कमांडर स्टुअर्ट आर्मस्ट्रॉन्ग को बीते महीने ही नौकरी से निकाल दिया गया है। पनडुब्बी पर तैनात अन्य क्रू मेंबर्स ने 41 साल के तलाकशुदा स्टुअर्ट आर्मस्ट्रॉन्ग के खिलाफ इस मामले को लेकर विरोध छेड़ दिया था। यह खबर उस समय चर्चा में आ गई जब आरोपी महिला कर्मचारी की तस्वीर सार्वजनिक हुई। 

सूत्रों के अनुसार, उक्त मामले की जांच जारी है। लेकिन यह इन दोनों ही अफसरों के लिए अच्छी साबित नहीं होगी। पनडुब्बी पर वाकई कुछ गलत हुआ है और हम उसकी तह तक जाने की कोशिश कर रहे हैं। पनडुब्बी पर भेजे गए सभी क्रू मेंबर्स को जांच पूरी होने तक हटा लिया गया है।

आपको बता दें कि, यूके में अभी भी सीनियर अफसरों के उनसे नीचे काम करने वालों के साथ संबंधों पर रोक है। पनडुब्बियों को लेकर नो टचिंग पॉलिसी भी लागू है। यूके में साल 2011 से महिलाओं को पनडुब्बी पर जाने की मंजूरी मिली थी।

Advertising